Thursday, August 18, 2022
spot_img
HomeबैतूलRamnavmi : रामनवमी पर आसमान में उड़ते नजर आएंगे हनुमानजी

Ramnavmi : रामनवमी पर आसमान में उड़ते नजर आएंगे हनुमानजी

दो वर्ष बाद आमला में धूमधाम से होगा आयोजन

आमला (सांध्य दैनिक खबरवाणी) – रविवार को आमला में रामनवमी धूमधाम से मनाई जाएगी। कोरोना के चलते पिछले दो वर्षो में शोभायात्रा नही निकल पाई थी। श्री राम जन्म उत्सव समिति से मिली जानकारी के अनुसार रामनवमी की तैयारी अंतिम चरण में है।राम नवमी को लेकर श्रीराम भक्तो में उत्साह है। इस बार रामनवमी का विशेष आकर्षण आसमान में उड़ते हनुमानजी होंगे। आसमान से फूलों की वर्षा होगी।

रामनवमी के लिए आमला बोडख़ी के मार्केट, रिहायशी क्षेत्र और धार्मिक स्थानों पर भगवा ध्वज लगाए गए है। इतवारी चौक के कृष्ण मंदिर से रविवार सुबह 8 बजे श्रीराम लक्ष्मण सीता और हनुमानजी की झांकियों के साथ शोभायात्रा निकलेगी। शोभा यात्रा कसारी मोहल्ला,सोमवारी चौक, कुंबी मोहल्ला,माता मंदिर, रतेड़ा रोड,आरा मशीन,बिजली ऑफिस होकर बस स्टैंड पहुंचेगी। बोडखी और रेलवे कालोनी से भी अलग शोभा यात्रा बस स्टैंड पहुंचेगी।

जगह जगह सामाजिक, धार्मिक संगठनों द्वारा शोभा यात्रा के जलपान की व्यवस्था की गई है। यहां भगवान राम की आरती के बाद सामूहिक शोभायात्रा जनपद,मार्केट होकर पुराने पुलिस थाने के हनुमान मंदिर पहुंचेगी। पूजा पाठ के उपरांत प्रसादी वितरण किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments