Sunday, October 2, 2022
spot_img
HometrendingRakesh Jhunjhunwala Death : नहीं रहे भारत के शेयर मार्केट के बिगबुल,...

Rakesh Jhunjhunwala Death : नहीं रहे भारत के शेयर मार्केट के बिगबुल, 62 वर्ष की उम्र में हुआ निधन  

Rakesh Jhunjhunwala Death – आज के समय में राकेश झुनझुनवाला(Rakesh Jhunjhunwala) को हर कोई जानता है और वो हर आदमी जो शेयर मार्केट से जुड़ा हुआ है उसे पता है की आखिर क्या हैं राकेश झुनझुनवाला लेकिन अभी अभी एक बुरी खबर सामने आई है जिसमे बताया जा रहा है की राकेश झुनझुनवाला अब इस दुनिया में नहीं रहे । वो 62 साल के थे. रविवार सुबह उनका निधन हुआ. उन्हें भारत का ‘वॉरेन बफे’ कहा जाता था. अचानक उनके निधन की खबर से सब अचंभित हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी एयरलाइन सर्विस ‘अकासा एयर’ शुरू की है. राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर की पुष्टि अकासा एयर के सोर्स ने कन्फर्म की है.

बीमारी की वजह से गई जान

जानकारी के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला(Rakesh Jhunjhunwala) लंबे वक्त से बीमार थे. उन्हें सुबह मुंबई के Breach Candy हॉस्पिटल में लाया गया था. यहां इलाज के दौरान डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उन्हें रविवार सुबह 6.45 बजे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

काफी पहले से ही शुरू कर दिया था शेयर मार्केट में निवेश

राकेश झुनझुनवाला(Rakesh Jhunjhunwala) एक वक्त स्टॉक मार्केट में बियर थे. उन्होंने 1992 में हुए हर्षद मेहता घोटले के खुलासा होने पर शॉर्ट सेलिंग से बड़ा मुनाफा कमाया था. राकेश झुनझुनवाला ने कॉलेज के दिनों से ही स्टॉक मार्केट में कदम रख दिया था. फोर्ब्स के अनुसार राकेश झुनझुनवाला की कल संपत्ति 5.8 अरब डॉलर की थी.

काफी लोग करते थे इन्हें फॉलो

राकेश झुनझुनवाला(Rakesh Jhunjhunwala) के निवेश के टिप्स लाखों लोग फॉलो करते हैं. उनके पोर्टफोलियो में निवेश करके लोग कमाई करते हैं. वो कहा करते थे, ‘मैं स्वभाव से आशावादी हूं, लेकिन गलत साबित होने का अधिकार रखता हूं. बाजार तो मौसम की तरह है, आपको पसंद ना भी आ रहा हो, तो भी झेलना पड़ेगा.’

Source – Internet

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments