HomeAutomobile1.3 लाख रुपये की कीमत में Pure EV की ecoDryft 350...

1.3 लाख रुपये की कीमत में Pure EV की ecoDryft 350 इलेक्ट्रिक बाइक हुई लॉन्च,

1.3 लाख रुपये की कीमत में Pure EV की ecoDryft 350 इलेक्ट्रिक बाइक हुई लॉन्च,

Pure EV ecoDryft 350 – भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता Pure EV ने ecoDryft 350 इलेक्ट्रिक कम्यूटर मोटरसाइकिल लॉन्च करने की घोषणा की है। ये 110 सीसी कम्यूटर सेगमेंट को टक्कर देगी, जो सेगमेंट में अन्य एंट्री कम्यूटर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की तुलना में सबसे लंबी दूरी की मोटरसाइकिल के रूप में काम करेगी। आइए, इस ई-बाइक के बारे में जान लेते हैं।

ये भी पढ़े – Car Buying Tips – कार खरीदते वक्त इन बातों का रखें खास ख्याल,

रेंज और कीमत

नई प्योर ईवी इकोड्राफ्ट 350 की कीमत 1.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये ई-बाइक एक बार चार्ज करने पर 171 किमी की रेंज का वादा करती है। इसका लक्ष्य डेली बेसिस पर यात्रा करने वालों की जरूरतों को पूरा करना है।

बैटरी पैक और मोटर

प्योर ईवी का दावा है कि इकोड्राफ्ट 350 समकक्ष आईसीई कम्यूटर मोटरसाइकिलों की तुलना में 7,000 रुपये और उससे अधिक की बचत का वादा करती है। इस इलेक्ट्रिक पेशकश में 3.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जो 6 MCU के साथ 3 किलोवाट (4 bhp) इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है। 40 एनएम के पीक टॉर्क उपलब्ध होने के साथ ये ई-मोटरसाइकिल 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकती है।

ये भी पढ़े – iQOO 12 भारत में 1 TB स्टोरेज के साथ जल्द होगा लॉन्च, जानिए क्या होगी कीमत,

फीचर्स और राइडिंग मोड

इसे तीन राइडिंग मोड मिलते हैं। प्योर ईवी इकोड्राफ्ट 350 रिवर्स मोड, कोस्टिंग रीजेन और हिल-स्टार्ट असिस्ट से लेकर डाउन-हिल असिस्ट और पार्किंग असिस्ट सहित कई सुविधाओं के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक वाहन का स्मार्ट AI स्टेट ऑफ चार्ज (SoC) और स्टेट ऑफ हेल्थ (SoH) के अनुसार बैटरी का लंबा जीवन सुनिश्चित करता है।

प्योर ईवी मुख्य रूप से आईसीई एंट्री कम्यूटर स्पेस में हीरो स्प्लेंडर, होंडा शाइन, बजाज प्लेटिना और इसी तरह के खरीदारों को लक्षित कर रही है। अपने प्राइस प्वाइंट पर ये Hop Oxo इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को टक्कर देगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular