Monday, July 4, 2022
spot_img
HomeदेशPradeep Mehra : पीठ पर बैग टाँगे सड़क पर दौड़ता ये बच्चा...

Pradeep Mehra : पीठ पर बैग टाँगे सड़क पर दौड़ता ये बच्चा रातों रात लाखों दिलों पर छाया, देश कर रहा सलाम  

दिल्ली – : उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले का का 19 वर्षीय प्रदीम मेहरा  (Pradeep Mehra) इस समय ट्वीटर पर सनसनी बन चुका है। वह नोएडा सेक्टर 16 के मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s) में काम करने के साथ ही भारतीय सेना में भर्ती की तैयारी के लिए दाैड़ लगाता है। यह उसका डेली रूटीन है। पर 20 मार्च की शाम 6 बजकर 53 मिनट पर कुछ ऐसा होता है कि यह आम लड़का ट्विटर पर हीरो बन जाता है।
 

5.1 मिलियन व्यूज

अब तक प्रदीप को 5.1 मिलियन लोग देख चुके हैं और करीब एक लाख 87 हजार लोग लाइक कर चुके हैं और यह लगातार बढ़ता जा रहा है।

दरअसल, पूर्व पत्रकार व फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी को 19 मार्च की रात 12 बजे नोएडा की सड़क पर एक लड़का पीठ पर बैग लेकर दौड़ लगाते हुए मिला। वह गाड़ी धीरे कर उसे लिफ्ट आफर करते हैं। पर वह मना कर देता है। उसके बाद कापड़ी से बात करते हुए जो लिफ्ट लेने से मना करने का कारण सामने आया उसे सुनकर सभी उसे सलाम करने लगते हैं।

लड़के का परिचय

वह लड़का बताता है कि उसका नाम प्रदीप मेहरा है। वह उत्तराखंड के जिला अल्मोड़ा का रहने वाला है और उसकी उम्र 19 साल है। वह नोएडा सेक्टर 16 के मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s) में काम करता है। उसकी शिफ्ट रात 11 बजे खत्म होती है। उसके बाद वह प्रतिदिन बरोला अपने कमरे तक 10 किमी इसी तरह से दौड़ते हुए जाता है। 

सेना में जाने का है सपना

प्रदीप सेना में भर्ती होना चाहता है। उसे सुबह के साथ तैयारी का मौका नहीं मिलता इसलिए वह रात में इसी तरह से अपनी प्रैक्टिस करता है। पीहू फिल्म के निर्देशक कापड़ी खुद उत्तराखंड पिथौरागढ़ जिले के मूल निवासी हैं और उनके पिता सेना में रहे हैं। प्रदीप के सेना में जाने के जज्बे को देखकर व कुमाऊंनी में बात करने लगते हैं और घर परिवार के बारे में पूछते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments