HometrendingPost Office Scheme:अगर आप भी बनना चाहते हैं करोड़पति तो जान लें...

Post Office Scheme:अगर आप भी बनना चाहते हैं करोड़पति तो जान लें यह आज ही मिलेगा 9 लाख तक का बोनस, जानें पूरी जानकारी

Post Office Scheme:अगर आप भी बनना चाहते हैं करोड़पति तो जान लें यह आज ही मिलेगा 9 लाख तक का बोनस, जानें पूरी जानकारी इंडिया पोस्ट ऑफिस कई ऐसी स्कीम ऑफर करता है जिनका इस्तेमाल करके आप शानदार रिटर्न के साथ सुरक्षित निवेश का अच्छा विकल्प पा सकते हैं। ऐसी ही एक खास योजना है ‘प्रत्याशित बंदोबस्ती आश्वासन योजना’ जिसमें निवेशक 10 करोड़ रुपये की सुनिश्चित राशि खरीदते हैं, कुल 13.6 करोड़ रुपये का रिटर्न मिलता है। इस योजना को सुमंगल योजना के नाम से जाना जाता है जिसमें केवल 9.6 लाख रुपये की बोनस राशि होती है। इसके साथ ही निवेशकों को हर महीने 5,000 रुपये जमा करने पर तीन बार 2-2 लाख रुपये का कैशबैक भी मिलेगा।

Post Office Scheme

यह एक अनूठी टर्म लाइफ इंश्योरेंस योजना है जो शानदार कैशबैक लाभ प्रदान करती है। यह उन निवेशकों के लिए अच्छा विकल्प है जो नियमित रिटर्न चाहते हैं। इस योजना की अधिकतम बीमा राशि 50 लाख रुपये तक है। यदि पॉलिसीधारक मैच्योरिटी तक जीवित रहता है, तो उसे बोनस का लाभ मिलता है। हालांकि, उस व्यक्तिगत बीमित अवधि के दौरान निवेशक की मृत्यु होने पर, नामांकित व्यक्ति को अन्य सभी सुविधाओं के साथ बोनस लाभ मिलेगा।

यह एक गणना है
इसकी वैलिडिटी 15 से 20 साल है। जिसमें 6वें, 9वें और 12वें साल में सम एश्योर्ड का 20-20 फीसदी तक रिफंड मिलता है। वर्तमान में इस योजना के तहत 1,000 रुपये की बीमा राशि पर 48 रुपये का बोनस मिलता है। इस हिसाब से अगर कोई 20 साल का व्यक्ति 10 साल के लिए पॉलिसी लेता है, पूरे 20 साल के लिए सम एश्योर्ड लेता है और हर महीने 5000 रुपए जमा करता है तो टैक्स समेत प्रीमियम बढ़कर 5173 रुपए हो जाएगा। 8वें, 12वें और 16वें वर्ष में 2-2-2 लाख की राशि। कुल मिलाकर, 20 वर्षों में, केवल बोनस राशि बढ़कर 9.6 करोड़ रुपये हो जाएगी। मैच्योरिटी के बाद निवेशक को कुल 13.6 करोड़ रुपये का रिटर्न मिलेगा, जिसमें 9.6 करोड़ रुपये की बोनस राशि के साथ 4 करोड़ रुपये शामिल हैं।

Post Office Scheme:अगर आप भी बनना चाहते हैं करोड़पति तो जान लें यह आज ही मिलेगा 9 लाख तक का बोनस, जानें पूरी जानकारी

योजना खरीदने की पात्रता
इस योजना का लाभ लेने के लिए निवेशक की आयु न्यूनतम 19 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए। 20 साल का प्लान खरीदने के लिए आपकी उम्र 40 साल होनी चाहिए। इसके अलावा 45 साल के निवेशक 15 साल के लिए इस प्रोग्राम को खरीद सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular