Political News – समाजसेवी दिनेश महस्की ने टिकट के लिए ठोका दावा

टिकट घोषित नहीं होने से बढ़ रहे दावेदार

Political News बैतूल जिले के प्रमुख राजनैतिक दल भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही बैतूल विधानसभा सीट से अभी तक अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। लेकिन सूत्रों की माने और प्रमुख उम्मीदवारों के समर्थकों के दावे को सच माने तो बैतूल से फिर एक बार 2018 की पुरानी जोड़ी का मैदान में उतरना तय है। इस हिसाब से कांगे्रस से सीटिंग एमएलए निलय डागा और भाजपा से पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल चुनाव लड़ेंगे। और दोनों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है लेकिन दोनों ही दलों में अधिकृत उम्मीदवारों की घोषणा नहीं होने के कारण कई अन्य दावेदार भी टिकट प्राप्ति के लिए प्रयासरत हो गए हैं।

इसी कड़ी में आज बैतूल सीट से भाजपा की टिकट के लिए कुंबी समाज के जिलाध्यक्ष और लायंस क्लब के पूर्व अध्यक्ष दिनेश महस्की अपने समर्थकों के साथ भोपाल पहुंच गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला पंचायत सदस्य एवं भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय परिषद सदस्य बुजुर्ग नेता राजा ठाकुर के नेतृत्व में लगभग एक सैकड़ा गाडिय़ों का काफिला भोपाल गया है जहां दिनेश महस्की को टिकट देने के लिए प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेताओं से भेंट का दौर शुरू हो गया है।

राजा ठाकुर ने खबरवाणी से चर्चा में बताया कि हमारी मुलाकात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा से हो गई है। और संगठन महामंत्री हितानंद से भी मिल रहे हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलने वाले हैं।

राजा ठाकुर ने यह भी बताया कि उनके साथ यादव समाज के साहबू चावरे, कुंबी समाज के चैतराम कास्देकर के अलावा दीपक कपूर, चंद्रहास पाल, बंटी देशमुख, मनीष सोनी, अंकित आर्य भोपाल गए महस्की समर्थकों में से एक नामदेव बारस्कर ने बताया कि भोपाल आए लोगों में प्रमुख रूप से बाबूराव धोटे, सुरेश गायकवाड़, संजय अड़लक, जगदीश चढ़ोकार, अजाबराव पंडाग्रे, पंजाबराव देशमुख, गंगाधर कवडक़र, संजय कुंभारे शामिल है।

अलकेश आर्य ने भी नहीं छोड़ी आशा | Political News 

वहीं 2013 में बैतूल विधानसभा सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव जीते पूर्व कृषि मंडी अध्यक्ष एवं पूर्व नपाध्यक्ष अलकेश आर्य भी अपने स्तर पर प्रयासरत हैं। प्रदेश के एक प्रमुख अखबार के ऑनलाइन सर्वे में भी उन्हें अन्य दावेदारों की तुलना में लोकप्रिय बताया है। लेकिन सार्वजनिक स्तर पर वह सीधे कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। उनकी रणनीति है कि बिना विवाद के उन्हें राजनैतिक सफलता प्राप्त हो जाए।

सर्वे के बाद अरुण गोठी भी उत्साहित | Political News 

कांग्रेस में भी बैतूल विधानसभा सीट से निलय डागा के नाम की घोषणा नहीं हुई है। खबरवाणी को मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के दूसरे गुट से अरूण गोठी भी टिकट के लिए प्रयासरत है। प्रदेश के एक प्रमुख अखबार के ऑनलाइन सर्वे में भी अन्य दावेदारों की तुलना में अरूण गोठी को लोकप्रिय बताया है।

लेकिन जिस तरह से निलय डागा ने चुनाव चौसर बिछा ली है उससे राजनैतिक हल्कों में यह स्पष्ट संदेश है कि कांग्रेस से निलय डागा ही चुनाव लड़ रहे हैं, यह बात अलग है कि कांग्रेस का एक वर्ग इस प्रयास में है कि निलय टिकिट से वंचित हो जाए और यह प्रयास तब तक चलेगा जब तक अधिकृत उम्मीदवार की घोषणा नहीं हो जाती।

Leave a Comment