PM Shapath Grahan : दुर्गादास उइके हो सकते हैं मंत्रिमंडल में शामिल

पीएमओ से आया बैठक में शामिल होने का फोन

PM Shapath Grahanबैतूल – भाजपा की राजनीति में पहली बार बैतूल लोकसभा क्षेत्र को केंद्रीय मंत्री की सौगात मिलने वाली है। यह सौभाग्य बैतूल लोकसभा संसदीय क्षेत्र से दूसरी बार सांसद चुने जाने वाले दुर्गादास उइके को मिलने वाला है। आज शाम नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। और उनके साथ केंद्रीय मंत्रियों की भी शपथ होगी। सुबह से ही संभावित मंत्रियों को पीएमओ से फोन आना शुरू हो गए थे और पीएम आवास पर इन संभावित मंत्रियों की बैठक आयोजित की गई जिसमें बैतूल सांसद दुर्गादास उइके भी शामिल हुए। उनके शामिल होने की पुष्टि उनके पीए जितेंद्र रघुवंशी ने की है। इसके अलावा उनके बैठक में शामिल की खबरें नेशनल मीडिया पर भी आ रही हैं। इससे स्पष्ट है कि दुर्गादास उइके को मंत्री मंडल में शामिल किया जा रहा है।

19 में से 11 बार जीती भाजपा | PM Shapath Grahan  

भाजपा का गढ़ माने जाने वाली बैतूल लोकसभा सीट पर अभी तक 11 बार भाजपा के प्रत्याशी चुनाव जीत चुके हैं उनमें जनता पार्टी से सुभाष आहूजा इसके बाद 1996 से 2007 तक विजय कुमार खण्डेलवाल, 2008 में हुए उपचुनाव में हेमंत खण्डेलवाल, 2009 से 2019 तक श्रीमती ज्योति धुर्वे एवं 2019 से वर्तमान तक दुर्गादास उइके सांसद हैं। श्री उइके 2024 में 3 लाख 79 हजार मतों से चुनाव जीते हैं।बैतूल के पहले भाजपा सांसद जो बन सकते हैं मंत्री गैर कांग्रेसी सांसदों में दुर्गादास उइके 5 वें सांसद हैं और भाजपा की राजनीति में पहले सांसद हैं जिन्हें मंत्री मनाया जा रहा है। श्री उइके के मंत्री बनने की खबर से लोकसभा क्षेत्र में उत्साह का माहौल बन गया है।

डीडी का जीवन वृत्त | PM Shapath Grahan

दुर्गादास उइके का जन्म  29 अक्टूबर 1963 में ग्राम मीरापुर जिला बैतूल में हुआ था। उनके पिता  स्व.सूरतलाल उइके, माता स्व. श्रीमती रामकली उइके, पत्नी श्रीमती ममता उइके है। उनकी शैक्षणिक योग्यता एमए, बीएड है। पेशे से शिक्षक दुर्गादास उइके 2019 में इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए थे और पहली बार उन्हें भाजपा ने सांसद पद का प्रत्याशी बनाया था। वह लंबे समय से गायत्री परिवार से भी जुड़े हुए हैं।