PM Kisan Yojana – 16वीं किस्त किसानों के खाते में आने को लेकर आया अपडेट 

किसान भाई कुछ ख़ास बातों का रखें विशेष ध्यान

PM Kisan Yojanaदेश में करोड़ों किसान भारत सरकार की महत्वाकांक्षी स्कीम प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। केंद्र सरकार इस महत्वपूर्ण योजना के अंतर्गत हर साल किसानों को उनके खातों में 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान कर रही है। यह सहायता हर चार महीने में ट्रांसफर की जाती है, जिसमें हर किस्त में किसानों के खाते में दो हजार रुपये की राशि जमा की जाती है। हाल ही में, बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त को ट्रांसफर की। अब जानिए कि भारत सरकार कब तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त को जारी कर सकती है।

कब जारी होगी क़िस्त | PM Kisan Yojana 

सूत्रों के अनुसार, भारत सरकार की संभावना है कि यह फरवरी या अगले मार्च महीने में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त को जारी करेगी। हालांकि, इस बारे में सरकार ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, जिसकी पुष्टि की जा सके।

किस्त के पैसे कब तक ट्रांसफर हो सकते हैं, यह सभी दावे मीडिया रिपोर्ट्स में व्यक्त किए जा रहे हैं। देशभर में कई किसान हैं, जो गलत ढंग से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठा रहे हैं।

इस बात का रखें ध्यान | PM Kisan Yojana 

इस परिस्थिति में, भारत सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में ई-केवाईसी और भूलेखों का सत्यापन करना अनिवार्य कर दिया है। अगर आपने इन दोनों आवश्यक कार्यों को अब तक नहीं करवाया है, तो आपको इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

इसलिए, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको जल्द से जल्द इस योजना में अपनी ई-केवाईसी और भूलेखों का सत्यापन करवा लेना चाहिए।

Source – Internet