HomeदेशPF:पीएफ खाताधारकों के लिए जरूरी संदेश! EPFO ने जारी की चेतावनी, जानिए...

PF:पीएफ खाताधारकों के लिए जरूरी संदेश! EPFO ने जारी की चेतावनी, जानिए नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

PF:पीएफ खाताधारकों के लिए जरूरी संदेश! EPFO ने जारी की चेतावनी, जानिए नहीं तो होगा बड़ा नुकसान कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने सभी यूजर्स के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. ईपीएफओ ने अपने सभी सदस्यों से कहा है कि कोई भी खाताधारक गलती से भी खाते से जुड़ी जानकारी सोशल मीडिया पर साझा न करे। नतीजतन, खाताधारक बड़ी धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। अगर ईपीएफ खाते की जानकारी धोखेबाजों के हाथ में है, तो वे आपके खाते से पैसे चुरा सकते हैं।

PF

ईपीएफओ ने कहा कि ईपीएफओ​​​​​​​​​​​​अगर कोई फोन या सोशल नेटवर्क पर ऐसी जानकारी मांगता है, तो सावधान रहें और उसे जारी न करें बिल्कुल भी। इस तरह के स्कैम कॉल्स का जवाब न दें या ऐसे किसी मैसेज का जवाब न दें।

ईपीएफओ ने दी जानकारी
ईपीएफओ ने अपने सभी यूजर्स को चेतावनी जारी करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, ‘कभी भी अपने सदस्यों से फोन या सोशल मीडिया पर आधार, पैन, यूएएन, बैंक खाते या ओटीपी जैसी व्यक्तिगत जानकारी साझा करने के लिए न कहें। ईपीएफओ आगे कहता है कि ईपीएफओ​​​​​​​​​​​​एक

फ़िशिंग ऑनलाइन घोटाला
गौरतलब है कि पीएफ खाते में बड़ी कमाई जमा हो जाती है, जिसे लोग अपने रिटायरमेंट के खर्च के लिए बचा लेते हैं। जालसाज अच्छी तरह जानते हैं कि उन्हें यहां एक बार में भारी रकम मिल सकती है, इसलिए वे फिशिंग अटैक से अकाउंट पर अटैक कर देते हैं। दरअसल, फिशिंग ऑनलाइन धोखाधड़ी का एक हिस्सा है जहां जमाकर्ता को बरगलाया जाता है, उससे खाते के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की जाती है और फिर खाता हटा दिया जाता है।

Read More Diwali Party: दिवाली पार्टी में कैटरीना कैफ के ट्रेडिशनल लुक ने मचाया तहलका, कातिलाना लुक देखकर दीवाने हो गए फैंस

PF:पीएफ खाताधारकों के लिए जरूरी संदेश! EPFO ने जारी की चेतावनी, जानिए नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

इस जानकारी को कभी साझा न करें
पीएफ खाताधारक खाते में निहित आवश्यक जानकारी में गलती से पैन नंबर, आधार नंबर, यूएएन और आपका पीएफ खाता नंबर साझा नहीं करते हैं। क्योंकि इस तरह की जानकारी आपके अकाउंट को लीक कर सकती है। इस तरह के घोटाले अक्सर लोगों में एक नौकरी छोड़कर दूसरी नौकरी में जाने में देखे जाते हैं। ऐसे में इन लोगों को आपकी निजी जानकारी मांगने वाले किसी भी फ़िशिंग कॉल या मैसेज की सूचना पुलिस को देनी होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular