कर्मठ किसान पन्नालाल महतो ने कबाड़ के जुगाड़ से बना दिया खेती करने का अद्भुत यंत्र, देखे वायरल जुगाड़

कर्मठ किसान पन्नालाल महतो ने कबाड़ के जुगाड़ से बना दिया खेती करने का अद्भुत यंत्र, देखे वायरल जुगाड़, भारत में आये दिन कई जुगाड़ों का अविष्कार होते रहता है उनमे से कुछ जुगाड़ इतने कामगार होते है की कई कामो को आसान कर देते है ऐसा ही एक खेती किसानी के कामो को आसान करने का जुगाड़ सामने आया है जिसमे शख्स ने कबाड़ इंजन के और स्कूटर के जुगाड़ से किया खेती के अद्बुद्ध यंत्र का अविष्कार आईये जाने इस जुगाड़ के बारे में…

ये भी पढ़े- Optical illusion: FRAG शब्द की टुकड़ी में छिपा बैठा है FLAG शब्द, ढूंढने वाला होगा असली खिलाड़ी

भारत में सबसे ज्यादा लोग कृषि पर आश्रित है, जो बेहद ही कठिन काम है। ऐसे में किसान अपने काम को आसान बनाने के लिए जुगाड़ का इस्तेमाल करते रहते है। ऐसे में कई जुगाड़ अविष्कार भी बन जाते है। आये दिन सोशल मीडिया पर कई तरह के जुगाड़ दिखाई देते है जिसमे कोई कुए से पानी निकालने का जुगाड़ कर लेता है तो कोई बाइक से चार पहिये वाली कार का अविष्कार कर लेता है। लेकिन इस बार गांव कस्बे मेहनती किसान पन्नालाल महतो ने कबाड़ इंजन के और स्कूटर के जुगाड़ से किया खेती के अद्बुद्ध यंत्र का अविष्कार।

ये भी पढ़े- Optical illusion: FRAG शब्द की टुकड़ी में छिपा बैठा है FLAG शब्द, ढूंढने वाला होगा असली खिलाड़ी

10,000 रुपए खर्च कर किसान ने बना दिया अद्भुत यंत्र

भारत देश में कई किसान ऐसे भी है जिनके पास एक टाइम के खाने के पैसे नहीं होते है लेकिन फिर भी खेती करते है। कुछ किसानो के पास जरुरी खेती के यंत्र नहीं होते जिसकी वजह से वह जुगाड़ का सहारा लेते है। ऐसे ही एक किसान जिनका नाम पन्नालाल महतो वह तमाम समस्याओं से गुजर रहे थे तभी उन्होंने महज 10,000 रुपए खर्च कर जुगाड़ से खेती करने वाला अद्भुत यंत्र बना दिया।

2 thoughts on “कर्मठ किसान पन्नालाल महतो ने कबाड़ के जुगाड़ से बना दिया खेती करने का अद्भुत यंत्र, देखे वायरल जुगाड़”

Comments are closed.