Painting Viral News – 1.58 करोड़ की बिकी नीलामी में 320 रुपये की पेंटिंग, देखे ऐसा क्या है खास,

Painting Viral News – 1.58 करोड़ की बिकी नीलामी में 320 रुपये की पेंटिंग, देखे ऐसा क्या है खास,

Painting Viral News – 1.58 करोड़ की बिकी नीलामी में 320 रुपये की पेंटिंग, देखे ऐसा क्या है खास, अमेरिका के न्यू हैम्पशर में एक महिला ने 320 रुपये में एक पेंटिंग खरीदी, लेकिन जब बाद में उसे इसकी अहमियत का पता चला तो उसने इसे नीलाम करने का फैसला किया। महिला उस समय हैरान रह गई जब मात्र 320 रुपये में खरीदी गई उसकी पेंटिंग पूरे 1.58 करोड़ रुपये में नीलाम हुई। महिला ने बताया कि नीलामी से पहले यह पेंटिंग उसके घर में यूं ही टंगी हुई थी और किसी ने उस पर विशेष ध्यान नहीं दिया था। महिला ने पेंटिंग की एक तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की और इसके बाद उसकी तकदीर ही बदल गई।

ये भी पढ़े – Optical Illusion – इस तस्वीर में छुपी बैठी है एक मछली, 10 सेकंड में जबाब देने वाला होगा जीनियस,

1939 में बनाई थी यह पेंटिंग

अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर इस पेंटिंग को नीलामी में इतने पैसे क्यों मिले। दरअसल, इस पेंटिंग को पेन्सिलवेनिया के कलाकार एन. सी. वेथ ने बनाया था और यह बहुत पहले ही खो गई थी। महिला ने इसे एक लोकल स्टोर से मात्र 4 डॉलर में खरीदा था और नीलामी में इसे कुल मिलाकर 1,91,000 डॉलर की रकम मिली। रमोना नाम की इस पेंटिंग को वेथ ने 1939 में बनाया था और यह हेलेन हंट जैक्सन की इसी नाम की किताब पर आधारित है।

ये भी पढ़े – Animal Fight Video – खतरनाक गैंडे से भीड़ गया जंगली सांड, दोनों एक दूसरे पर पड़ गए भारी,

पेंटिंग की नीलामी करने वाले ऑक्शन हाउस बॉनहैम्स स्किनर ने कहा कि वेथ की यह पेंटिंग लंबे वक्त से नजर नहीं आई थी और लोगों का मानना था कि यह नष्ट हो चुकी है। ऑक्शन हाउस ने कहा कि हालांकि बाद में पता चला कि यह न्यू हैंपशर की एक महिला के पास है। महिला को पेंटिंग की अहमियत के बारे में उस समय पता चला जब उसने इसकी एक तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की। जब एक म्यूजियम के कर्मचारी ने इस पेंटिंग को देखा तो महिला से संपर्क किया गया, और उसके बाद जो हुआ वह इतिहास बन गया।