HomeAutomobileOrxa Mantis vs Ultraviolette F77 - जानिए दोनों इलेक्ट्रिक बाइक में कौनसी...

Orxa Mantis vs Ultraviolette F77 – जानिए दोनों इलेक्ट्रिक बाइक में कौनसी है बेहतर?

Orxa Mantis vs Ultraviolette F77 – जानिए दोनों इलेक्ट्रिक बाइक में कौनसी है बेहतर?

Orxa Mantis vs Ultraviolette F77 – भारत में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में पिछले कुछ वर्षों से कई नए और प्रीमियम प्रोडक्ट पेश किए गए हैं। इन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की मदद से लोगों के रोजमर्रा वाले काम काफी किफायती, आसान और सुविधाजनक हो गए हैं। लगातार हो रहे इनोवेशन के दम पर अब इलेक्ट्रिक बाइक्स काफी परफॉरमेंस-ओरिएंटेड भी हो गई हैं। हाल ही में भारतीय बाजार के अंदर Orxa Mantis को लॉन्च किया है। ये परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक बाइक सीधे तौर पर Ultraviolette F77 को टक्कर देने वाली है। अपने इस लेख में हम आपको इन दोनों ई-बाइक्स की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये भी पढ़े – Most Affordable Cars – एडवांस फीचर और किफायती कीमत से लैस गाड़ियों की लिस्ट,

कीमत

ओरक्सा मेंटिस को 3.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। दूसरी ओर, Ultraviolette F77 को 3.80 लाख रुपये और 5.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की प्राइज रेंज पर उपलब्ध है। इन दोनों मॉडलों के बीच ओरक्सा मेंटिस स्पष्ट रूप से सबसे किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के रूप में आती है।

बैटरी और रेंज

ओरक्सा मैनरिस को पावर देने वाला 8.9 kWh बैटरी पैक है, जो एक बार चार्ज करने पर 221 किमी की रेंज का वादा करता है। दूसरी ओर, अल्ट्रावायलेट F77 में 7.11 kWh और 10.5 kWh के बीच कई बैटरी विकल्प हैं। ये इलेक्ट्रिक सुपरबाइक एक बार चार्ज करने पर 206 किमी से 307 किमी के बीच वैरिएबल रेंज प्रदान करती है।

ये भी पढ़े – New Honda CB350: Honda CB350 हुई लॉन्च अपने एडवांस फीचर्स के साथ, Royal Enfield Classic 350 का बाजार से होगा पत्ता साफ।

टॉप स्पीड और पावर

ओरक्सा मेंटिस 135 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति से चलने में सक्षम है और यह 8.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 27 bhp की अधिकतम पावर और 93 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करती है। Ultraviolette F77 152 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है, जबकि ये 0 से 60 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने में 2.9 सेकंड का समय लगाती है। ये बाइक 36 bhp और 40 bhp के बीच पावर आउटपुट देने में सक्षम है, जबकि ये 85 Nm और 100 Nm के बीच अधिकतम टॉर्क आउटपुट पैदा करती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular