Optical Illusion : तस्वीर में कहीं बैठी है शातिर लोमड़ी, खोज निकालने वाला कहलाएगा जीनियस 

By
On:
Follow Us

चैलेंज में 99% लोग हो गए फेल  

Optical Illusion – इंटरनेट पर लोग रोजाना ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें खोजते रहते हैं, क्योंकि उन्हें हल करने का अपना अलग ही मजा है। ये तस्वीरें आंखों को धोखा देती हैं और आसानी से नजरों से ओझल हो सकती हैं। इस पहेली को सुलझाने के लिए पैनी नजरों की जरूरत होती है। नीचे दी गई तस्वीर को ध्यान से देखें, इसमें एक रेगिस्तान है। पहली नजर में यह बंजर जमीन जैसा लग सकता है, लेकिन इसमें कहीं न कहीं एक छिपा हुआ जानवर भी है। अगर आप तस्वीर को गौर से देखेंगे, तो आपको रेगिस्तान में कहीं एक लोमड़ी छिपी हुई दिखाई देगी।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

IQ टेस्ट करने का अच्छा अवसर | Optical Illusion 

आपको बस इतना करना है कि 10 सेकंड के अंदर उस लोमड़ी को ढूंढना है जो इस मैदान में बैठी हुई है और जिसे ढूंढना आसान नहीं है। कुछ लोगों ने तो कई मिनट तक इस तस्वीर को देखा, लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ। ये दिमागी पहेलियाँ और ऑप्टिकल इल्यूजन हमारे दिमाग को तेज रखने में काफी मददगार होते हैं। ये हमारी चीजों को ध्यान से देखने और मुश्किलों को सुलझाने की क्षमता को बढ़ाते हैं। साथ ही, ये हमारी सूझबूझ को भी तेज करते हैं। IQ टेस्ट और पर्सनालिटी टेस्ट भी एक तरह से दिमागी कसरत ही हैं। इन टेस्टों से हमें अपनी बुद्धि (IQ) और अपने स्वभाव के बारे में ज्यादा जानकारी मिलती है।

क्या आपको नजर आई लोमड़ी | Optical Illusion 

क्या आप अभी भी तस्वीर में लोमड़ी को ढूंढ रहे हैं? आपके पास सिर्फ 10 सेकेंड हैं। एक, दो, तीन, चार, पांच, छह, सात, आठ, नौ, दस. और आपका समय खत्म। सिर्फ तेज नजर वाले ही 10 सेकंड के अंदर लोमड़ी को ढूंढ पाएंगे, बाकी लोगों को शायद थोड़ा ज्यादा समय लग सकता है। क्या आपको लोमड़ी मिल गई? या आपको थोड़ी मदद चाहिए? अगर मदद चाहिए, तो बस इतना बता सकते हैं कि आप चट्टान के आसपास या ऊपर गौर से देखने की कोशिश करें, शायद आपको कुछ नजर आ जाए। क्या अब लोमड़ी दिखी? हमने उस प्यारे लोमड़ी को लाल घेरे में भी दिखा दिया है ताकि आप अपना जवाब दे सकें।

Optical Illusion: A vicious fox is sitting somewhere in the picture, the one who finds it will be called a genius.
Source Internet 

1 thought on “Optical Illusion : तस्वीर में कहीं बैठी है शातिर लोमड़ी, खोज निकालने वाला कहलाएगा जीनियस ”

Comments are closed.