HometechnologyNikon Zf - फोटोग्राफर्स के लिए अच्छी खबर लॉन्च हुआ Nikon का शानदार कैमरा

Nikon Zf – फोटोग्राफर्स के लिए अच्छी खबर लॉन्च हुआ Nikon का शानदार कैमरा

मिलेगा शानदार फोटोग्राफी एक्सपीरियंस

Nikon Zfआज के समय में फोटोग्राफी का क्रेज काफी बढ़ गया है ऐसे में फोटोग्राफर्स के लिए ये एक चैलेंज होता है की वो अपने कस्टमर्स को बेहतर रिजल्ट दें। इसके लिए प्रोफेशनल फोटोग्राफर हमेशा हाई क्वालिटी वाले फोटो कैमरा इस्तेमाल करते हैं। इसी कड़ी में अब फोटोग्राफर्स के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल कैमरा निर्माता कंपनी Nikon ने अपने कैमरे की नई सीरीज को भारत में लॉन्च कर दिया। ये कैमरा सीरीज का नाम Nikon Zf है। इस कैमरे के लॉन्च होने से निकॉन इंडिया को अपने मिररलेस कैमरा लाइन-अप में मजबूती मिली है। यह कैमरा फोटोग्राफी के साथ-साथ वीडियोग्राफी आर्ट को भी एक अद्वितीय अनुभव प्रदान करता है। निकॉन जेड एफ में फुल-फ्रेम सेंसर और एक्सपीड 7 इमेज प्रोसेसिंग इंजन का उपयोग किया गया है।

नया Nikon Zf

नए जेड एफ के साथ, बेस्ट-इन-क्लास टेक्नोलॉजी और विशेषताओं एएफ और वीआर परफॉर्मेंस का आनंद मिलेगा। इसे मॉडर्न-डे क्रिएटर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। यह एक उदाहरण है, जो नवाचार, प्रदर्शन, और विविधता का एक शानदार प्रतिनिधि है।

ये हैं विशेषताएं | Nikon Zf 

वीडियो और फोटो के अधिक प्रामाणिक उत्पादन के लिए निकॉन जेड एफ में ‘एनहांस्ड वीडियो परफॉर्मेंस’ जैसे फीचर्स भी उपलब्ध हैं। इसमें एच.265/एच.264 10-बिट इन-कैमरा रिकॉर्डिंग और एन-लॉग/एचएलजी रिकॉर्डिंग समर्थन है, जिससे उपयोगकर्ता बिना बाह्य रिकॉर्डर के न्यूनतम आवश्यकता के साथ शूटिंग कर सकते हैं। जेड एफ 125 मिनट तक की 4K UHD / 60p वीडियो रिकॉर्डिंग का भी मौका देता है। इसके अलावा, यह 6K oversampling का समर्थन करके 4K UHD वीडियो रिकॉर्डिंग को समर्थन करता है, जिससे उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो रिकॉर्डिंग की संभावना होती है। एक्सपीड 7 के साथ उपयोगकर्ता कम रोशनी की स्थितियों में भी सुंदरता से रिकॉर्डिंग कर सकते हैं, क्योंकि आईएसओ सेंसिटिविटी को बढ़ाने के साथ ही आसपास के शोर को भी नियंत्रित करता है। इससे रात्रि पैसेज और इंडोर पोर्ट्रेट जैसे कम प्रकार की प्रक्रिया की शूटिंग का अवसर मिलता है।

कैमरे की कीमत | Nikon Zf 

निकॉन जेड एफ कैमरा 12 अक्टूबर, 2023 से पूरे भारत में निकॉन के आउटलेट्स पर 1,76,995 रुपये में उपलब्ध होगा।

Source – Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular