HometrendingNHAI Job Bharti - भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने बिना परीक्षा के पाएं...

NHAI Job Bharti – भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने बिना परीक्षा के पाएं नौकरी 

सवा लाख रुपये तक मिलेगा वेतन 

NHAI Job Bharti भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) में नौकरी की इच्छा रखने वालों के लिए अब एक बढ़िया मौका है। NHAI ने एडवाइजर और जूनियर एडवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। यदि आप इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं, तो आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 4 जनवरी, 2024 है, और आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट nhai.gov.in पर उपलब्ध है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर कुल 18 भर्तियाँ होंगी। जिन उम्मीदवारों का चयन होगा, उनकी नौकरी संबंधित एक कॉन्ट्रैक्ट पर आधारित होगी। जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे नीचे दी गई बातों को ध्यान से पढ़ें।

शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया | NHAI Job Bharti 

NHAI ने 18 एडवाइजर और जूनियर एडवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन प्रक्रिया इन पदों के लिए 8 दिसंबर, 2023 से शुरू हो गई है।

NHAI परीक्षा प्राधिकरण द्वारा योग्यता मानदंड और आयु सीमा की घोषणा की गई है। उम्मीदवार इन विवरणों संबंधी सभी जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता 

एडवाइजर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से साइंस ग्रुप के विषय जैसे कृषि, बागवानी, या सामाजिक वानिकी में डिग्री होनी चाहिए। साथ ही, इससे संबंधित काम में कम से कम 20 साल का अनुभव होना चाहिए।

जूनियर एडवाइजर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से वन, कृषि, बागवानी, या सामाजिक वानिकी विषय में डिग्री होनी चाहिए। साथ ही, इससे संबंधित विभागों में कम से कम 15 वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा | NHAI Job Bharti 

ऑनलाइन आवेदन स्वीकृति की अंतिम तिथि तक उम्मीदवार की आयु 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। यह विवरण और संबंधित जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध है।

चयनित उम्मीदवार को नीचे दी गई शर्तों के अनुसार वेतन दिया जाएगा। सेवानिवृत्त अधिकारियों के जो सार्वजनिक निधि से पेंशन प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें 90,000 रुपये (सभी समावेशी) वेतन और परिवहन भत्ता मिलेगा। सेवानिवृत्त अधिकारियों के जो सार्वजनिक निधि से पेंशन प्राप्त नहीं कर रहे हैं, उन्हें 1,25,000 रुपये (सभी समावेशी) वेतन और परिवहन भत्ता मिलेगा।

Source – Internet  
RELATED ARTICLES

Most Popular