spot_img
HometrendingNH par pakdaya ganja : NH-47 बैतूल टोल प्लाजा पर पकड़ाया 1.60...

NH par pakdaya ganja : NH-47 बैतूल टोल प्लाजा पर पकड़ाया 1.60 क्विंटल गांजा,इंदौर NCB की बड़ी कार्यवाही

बैतूल(NH par pakdaya ganja)– मादक पदार्थ की बड़ी तस्करी का मामला सामने आया है । नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर की टीम ने मंगलवार की देर रात नेशनल हाईवे 47 के मिलानपुर टोल प्लाजा पर एक वाहन में बड़ी मात्रा में गांजा पकड़ा है ।

इंदौर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की 6 अधिकारियों की टीम लगभग 2 बजे रात को मिलनपुर टोल प्लाजा पर खड़ी हो गई और जिस वाहन से गांजा लाया जा रहा था उसे लेन नम्बर 10 पर रोक लिया । अवैध गांजा की तस्करी कर रहे लोगों को गिरफ्तार कर करीब 1 क्विंटल 60 किलो गांजा बरामद किया है ।

मिली जानकारी के अनुसार एक केम्पर वाहन MP05 G 7503 में उड़ीसा से गांजा भोपाल जा रहा था । इस केम्पर वाहन में एक परिवार के सदस्य बैठे हुए थे । जैसे ही ये वाहन टोल पँहुचा तभी मौके पर मौजूद टीम ने वाहन को अपने कब्जे में ले लिया और वाहन चालक एवं उसके साथ बैठे अन्य लोगो से पूछताछ शुरू कर केम्पर वाहन की तलाशी ली । पूरी गाड़ी छानने के बाद केम्पर वाहन के डाले के नीचे एक और डाला बेल्डिंग किया हुआ दिखाई दिया तब टीम ने डाले को उखाड़कर देखा तो उसमें करीब 1 क्विंटल 60 किलो गांजा बरामद हुआ ।

बरामद गांजे में करीब 40 पैकेट है प्रत्येक पैकेट का लगभग 4 किलो के करीब वजन है । नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मौके पर ही इन पैकेट्स का वजन किया था । आरोपियों के पास से एक इलेक्ट्रिक तौल कांटा भी बरामद हुआ है जिससे यह माना जा रहा है कि ये आरोपी ओडिशा से गांजा लेकर होशंगाबाद और भोपाल तक गांजे की खेफ डिस्ट्रीब्यूट करते थे । लेकिन आरोपी गांजे सहित टोल बेरियर पर ही पकड़ा गए ।जिस तरह अचानक यह कार्यवाही हुई है उससे लग रहा है कि पहले से ही मुखबिरी थी तभी उन्होंने टोल बेरियर पर फील्डिंग लगाई हुई थी फिलहाल जांच जारी है ।एसपी सिमाला प्रसाद ने इस मामले की पुष्टि की है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular