New Maruti Swift – नई स्विफ्ट में मिल सकते हैं ये 4 फीचर्स जो हुंडई की कार में भी नहीं 

अप्रैल माह तक लॉन्च हो सकता है 2024 स्विफ्ट मॉडल 

New Maruti Swift भारतीय कार बाजार में, मारुति स्विफ्ट एक प्रमुख नाम है। साल 2023 में, स्विफ्ट ने सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का दर्जा प्राप्त किया है, जिसमें 2 लाख से अधिक यूनिट्स (2,03,469 यूनिट्स) शामिल हैं। इसका नया फेसलिफ्ट वर्जन अब जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है, और लॉन्च की तारीख अप्रैल तक की जा सकती है। इसमें आने वाले चार संभावित फीचर्स की चर्चा करते हैं, जो Hyundai Grand i10 Nios में उपलब्ध नहीं हैं।

बड़ा टच स्क्रीन | New Maruti Swift 

मौजूदा Swift में 7 इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन है, जो Grand i10 Nios में मिलने वाली 8 इंच की यूनिट से थोड़ी छोटी है। हालांकि, नई स्विफ्ट में 9 इंच की टचस्क्रीन की संभावना है, जो पहले से ही Baleno, Brezza और Fronx में उपलब्ध है। इसे वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लेस किया जा सकता है।

इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक

गौरतलब है कि चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट को जापान में पहले ही लॉन्च किया गया है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक है। इससे यह संकेत मिल रहा है कि इस फीचर को भारत-स्पेक मॉडल में भी शामिल किया जा सकता है। यह तबादला महत्वपूर्ण है क्योंकि Grand i10 Nios में इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक उपलब्ध नहीं है।

ORVMs पर ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर | New Maruti Swift

2024 स्विफ्ट को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके टेस्ट मॉडल में, ORVMs पर ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर वार्निंग ब्लिंक करती हुई दिखी थी। इससे यह सुझाव मिल रहा है कि इसके प्रोडक्शन मॉडल में ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर शामिल हो सकता है।

360 डिग्री कैमरा

मारुति सुजुकी के कई मॉडल्स में पहले से ही 360 डिग्री कैमरा उपलब्ध हैं। अब उम्मीद है कि आने वाली स्विफ्ट में भी 360 डिग्री कैमरा हो सकता है। मौजूदा स्विफ्ट और ग्रैंड i10 Nios, दोनों में केवल रियरव्यू कैमरा होता है। लेकिन, भारत-स्पेक नई स्विफ्ट में 360-डिग्री कैमरा शामिल हो सकता है।

Source Internet