HomeAutomobileSuzuki Wagon-R: मारुती ने लांच की नई suzuki वैगेनार innova को भी...

Suzuki Wagon-R: मारुती ने लांच की नई suzuki वैगेनार innova को भी देगी टक्कर।

Suzuki Wagon-R: कम कीमत और लोकप्रिय विशेषताओं के साथ बोलेरो और इनोवा ने मारुति वैगनआर 7-सीटर स्टॉर्म मॉडल को डरा दिया। 2013 में, मारुति सुजुकी वैगनआर के 7-सीट मॉडल की अवधारणा जारी की गई थी। मारुति कंपनी ने 7-सीटर मारुति वैगनआर को टेस्टिंग के दौरान देखा है। स्टैंडर्ड 5-सीट WagonR के मुकाबले इसका लुक काफी एलिगेंट लग सकता है।

नई मारुति वैगन आर 7-सीटर के नए वेरिएंट के बारे में
मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय वैगनआर कार का 7-सीटर मॉडल लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखी गई एक कार में इसके संकेत मिले हैं। दरअसल, मारुति सुजुकी वैगनआर के 7-सीटर मॉडल का कॉन्सेप्ट साल 2013 में इंडोनेशिया में एक ऑटो शो में पेश किया गया था। इसके बाद से इस अनोखी मॉडल के बारे में कोई खबर नहीं आई है। हाल ही में गुरुग्राम-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर एक टेस्ट मॉडल देखा गया था, जो इशारा करता है कि मारुति कंपनी 7-सीटर वैगनआर पर काम कर रही है। मारुति कंपनी की इस 7-सीटर में नए बदलाव देखने को मिलेंगे।

मारुती ने लांच की नई suzuki वैगेनार innova को भी देगी टक्कर।

नई मारुति वैगनआर की लंबाई ज्ञात कीजिए
मारुति कंपनी की स्टैंडर्ड मारुति वैगनआर की तुलना में टेस्टर पीछे की तरफ ज्यादा लंबा दिखाई दे सकता है। इससे आपको कार में तीसरी पंक्ति की सीटें देने के लिए आवश्यक जगह मिल जाएगी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 7-सीटर वैगनआर स्टैंडर्ड मॉडल से कुछ सौ मिलीमीटर लंबी होगी, लेकिन कार की कुल लंबाई 4 मीटर से कम रहने की उम्मीद है। ऐसे में तीसरी पंक्ति की सीटें बच्चों के लिए बेहतर और आरामदायक हो सकती हैं।

नई मारुति वैगनआर के स्मार्ट फीचर्स
नई 7-सीटर WagonR की स्टाइलिंग Maruti WagonR के मुकाबले थोड़ी अलग दिख सकती है। आप एक अलग डिज़ाइन की ग्रिल, आगे और पीछे के बम्पर, और अलग हेडलाइट्स और टेललाइट्स प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि WagonR में इसका प्लेटफॉर्म, इंजन ऑप्शन और ज्यादातर बॉडी पैनल दिए गए हैं.

मारुति वैगनआर 7 सीटर नया अपडेट
नई मारुति वैगनआर के लुक की डिटेल
नई मारुति के डैशबोर्ड और फ्रंट सीट समेत 7-सीटर कार का इंटीरियर भी स्टैंडर्ड वैगनआर से काफी मिलता-जुलता है। टेस्ट मॉडल में अलॉय व्हील्स हैं, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 7-सीटर वैगनआर में अलॉय व्हील्स का भी विकल्प होगा।

मारुती ने लांच की नई suzuki वैगेनार innova को भी देगी टक्कर।

मारुति सुजुकी वैगनआर इनसे रेस लगाएगी
मारुति कंपनी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि नई वैगन आर को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा क्योंकि बैतूल न्यूज आपको लॉन्च के बारे में कोई भी अपडेट बताएगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 7-सीटर वैगनआर को सबसे पहले इंडोनेशिया में लॉन्च किया जाएगा। इसके भारतीय बाजार में भी लॉन्च होने की उम्मीद है। यह एमपीवी (मल्टी परपज व्हीकल) मारुति लाइनअप में अर्टिगा से नीचे होगी। बाजार में इसका मुकाबला Renault Triber जैसे छोटे मिनीवैन से देखा जा सकता है।

यह भी पड़े: Monkey viral video: खेलते खेलते पेड़ में फस गया बन्दर का बच्चा फिर माँ ने कुछ इस तरह बचाई बच्चे की जान।

RELATED ARTICLES

Most Popular