Tuesday, August 9, 2022
spot_img
Homeलाइफ स्टाइलNew Alto : दमदार माइलेज और ज्यादा केबिन स्पेस के साथ लॉन्च...

New Alto : दमदार माइलेज और ज्यादा केबिन स्पेस के साथ लॉन्च होने तैयार है Alto 2022

भारत में करीब दो दशक से सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) अब नए अवतार में लॉन्च होने के लिए तैयार है और इसे हाल में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. अब मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि नई जनरेशन ऑल्टो का प्रोडक्शन जून 2022 के अंत तक शुरू हो जाएगा, इसका सीधा मतलब है कि कंपनी अगले महीने इस किफायती और पैसा वसूल कार को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है.

कंपनी 2022 के लिए कई कारों पर काम कर रही है जिनमें नई मारुति सुजुकी बलेनो और विटारा ब्रेजा भी शामिल हैं. Alto देश में बेहद पसंद की जाने वाली कार है जिसका नया मॉडल निश्चित रूप से इसकी बिक्री में चार चांद लगाने वाला है. इस एंट्री-लेवल हैचबैक को अब SUV जैसे अंदाज में देखा गया है जिसका कद पहले से बढ़ा हुआ नजर आया है. इस अवतार के साथ ऑल्टो ना सिर्फ आकार में बड़ी होगी, बल्कि इसके केबिन में भी पहले से ज्यादा जगह मिलने की संभावना बढ़ गई है.

2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो को लेटेस्ट जनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिससे इस कार का माइलेज और भी बढ़ जाएगा और इसका भार पहले से कम हो जाएगा. ये भी सामने आया है कि नई ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के जैसा बनाया जा रहा है, ऐसे में इसके साथ कई सारे पुर्जे एस-प्रेसो से लेकर दिए जा सकते हैं. मारुति सुजुकी का कार लाइन-अप काफी व्यापक है, ऐसे में किसी कार और अन्य वाहन के पुर्जों में अदला-बदली आसानी से की जा सकती है. कार के केबिन में बदला हुआ डैशबोर्ड मिलने का अनुमान है जो आज के जमाने के हिसाब से तैयार किया गया है और इसमें कई नए फीचर्स भी दिए जा सकते हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments