Friday, September 30, 2022
spot_img
HometrendingNEET Result 2022 : जारी होने वाली है NEET की Answer Key...

NEET Result 2022 : जारी होने वाली है NEET की Answer Key ऐसे करें चेक, जल्द आएँगे रिजल्ट  

NEET Result 2022 – नीट परीक्षा भारत में मेडिकल  पढाई कर रहे छात्र छात्रों के लिए एक बहुत मुख्य परीक्षा है, गौरतलब है की पिछले महीने  नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी। अब परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों को नीट यु जी के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है ऐसे में बोर्ड से अब परीक्षा की आंसर की जारी होने वाली है। परीक्षार्थी अपनी आंसर की(NEET 2022 Answer Key) नीट की ऑफिसियल वेबसाइट neet.nta.nic.inसे डाउनलोड कर सकते है।
उम्मीदवारों को आंसर-की डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा। आंसर-की जारी होने के बाद उम्मीदवारों से उस पर आपत्तियां मांगी जाएगी। उम्मीदवार ऑनलाइन ही आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे। अगर कोई आपत्ति सही पाई जाती है तो फिर आंसर-की में सुधार कर फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी, जिसके आधार पर उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी किया जाएगा।
नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी। परीक्षा पूरे देश में लगभग 497 शहरों और भारत के बाहर 14 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर हुई थी। परीक्षा दोपहर की शिफ्ट में 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक ऑफलाइन मोड में हुई थी। इस साल नीट के लिए 18.72 लाख से भी अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।
NEET Answer Key 2022 इन स्टेप्स से करें डाउनलोड
स्टेप 1- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर विजिट करें।
स्टेप 2– वेबसाइट पर दिए गए आंसर-की के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- अपने क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट कर दें।
स्टेप 4- सबमिट करने के बाद नीट यूजी आंसर-की स्क्रीन पर आ जाएगी।
स्टेप 5- अब इसे चेक कर डाउनलोड कर लें।
इस दिन आएगा Result 
नीट का रिजल्ट कब (When NEET result 2022) आएगा इसको लेकर अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है। हालांकि आंसर-की के जारी होने के कुछ ही दिनों बाद रिजल्ट (NEET 2022 Result) की घोषणा कर दी जाएगी। इस महीने के अंत में रिजल्ट के जारी होने की उम्मीद है।
Source – Internet 
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments