Tuesday, August 16, 2022
spot_img
HometrendingNarmda news: नर्मदा में गिरी यात्रियों से भरी बस 13 की मौत...

Narmda news: नर्मदा में गिरी यात्रियों से भरी बस 13 की मौत 40 से ज्यादा लोग थे बस में सवार इंदौर से महारष्ट्र की ओर जा रही थी बस।

नर्मदा में गिरी यात्रियों से भरी बस 12 की मौत 50 से ज्यादा लोग थे सवार में इंदौर से महारष्ट्र की ओर जा रही थी बस।

मध्य प्रदेश के धार जिले में यात्रियों को ले जा रही एक बस नदी में गिर गई। हादसे में 12 यात्रियों की मौत, 15 लोगों को जिंदा बाहर निकाला गया। महाराष्ट्र से इंदौर जा रही एक बस जिले के खलघाट में नर्मदा में नियंत्रण से बाहर हो गई, जिसमें 50 से अधिक लोग सवार थे। पीड़ितों की संख्या बढ़ सकती है। नर्मदा में तेज बहाव के कारण बचाव व बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार के पास रोड बस है। वह इंदौर से पुणे जा रहा था। मां नर्मदा पुल पर ब्रेक या स्टीयरिंग फेल होने की जांच की जा रही है। 50-55 सवार बताए गए हैं।

हादसा आगरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे (एबी रोड) पर हुआ। यह सड़क इंदौर को महाराष्ट्र से जोड़ती है। घटना स्थल इंदौर से 80 किमी दूर है। संजय सेतु ब्रिज, जिससे बस गिरी थी, दो जिलों धार और खरगोन की सीमा पर बना है। आधा हिस्सा खलघाट (धार) में और आधा खलताका (खरगोन) में है। खरगोन के कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे.

यात्रियों से भरी बस सुबह दस बजे धामनोद में खलघाट के पास नर्मदा नदी में गिर गई. बस इंदौर से पुणे जा रही थी। विमान में महिलाओं और बच्चों समेत 50 से अधिक यात्री सवार थे। अब तक 12 शव निकाले जा चुके हैं। धामनोद के खलघाट पर दो लेन के पुल की रेलिंग तोड़ने पर एक बस नर्मदा में जा गिरी। यह पुल पुराना बताया जाता है। बस महाराष्ट्र राज्य परिवहन की है।

बताया जा रहा है कि पुल पर एक अन्य वाहन ओवरटेक कर रहा था तभी यह हादसा हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही खलघाट समेत आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए. इंदौर और धार से एनडीईआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना का संज्ञान लेते हुए प्रशासन को घटना का संज्ञान लेते हुए राहत एवं बचाव कार्य करने का निर्देश दिया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments