spot_img
HometrendingNahi Bani Sadak : भूमिपूजन के 9 माह बाद भी नहीं बन...

Nahi Bani Sadak : भूमिपूजन के 9 माह बाद भी नहीं बन पाई सडक़

प्रधानमंत्री सडक़ योजना में लापरवाही का मामला आया सामने

मुलताई – Nahi Bani Sadak – सरकार कितने भी विकास के दावे कर ले लेकिन विभागों की लापरवाही इन दावों की पोल खोल देती है। ऐसा ही एक मामला प्रधानमंत्री सडक़ परियोजना में सामने आया है। मुलताई क्षेत्र के जम्बाड़ी से धारणी तक 2.8 किलोमीटर सडक़ बनाने के लिए 9 माह पहले भूमिपूजन किया गया था। लेकिन ये सडक़ अभी तक पूरी नहीं हुई है जिसके कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रधानमंत्री सडक़ योजना के अंतर्गत 31 जनवरी 2022 को 152.95 लाख रुपए की लागत से सडक़ निर्माण का भूमिपूजन ग्राम पंचायत जम्बाड़ी-धारणी के द्वारा करवाया गया था। 9 माह बीत जाने के बाद सडक़ का काम पूरा नहीं हो पाया है। ग्रामीणों ने ठेकेदार पर अनियमितता का आरोप भी लगाया है। उनका कहना है कि यह सडक़ निर्माण जो अधूरी है उसमें गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। बेस नहीं डाला जा रहा है। इसके अलावा ग्रामीणों का यह भी कहना है कि 2.8 किमी. की प्रस्तावित सडक़ को अब 2.4 किमी. बनाने की बात कही जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि सडक़ का काम पूरा नहीं होने से बारिश में लोगों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। इसका निर्माण जल्द कराया जाए और इसकी गुणवत्ता की जांच भी कराई जाए। इस संबंध में प्रधानमंत्री सडक़ परियोजना इकाई 2 के महाप्रबंधक एलएन राय से उनका पक्ष जानने की कोशिश की लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

इस संबंध में प्रधानमंत्री सडक़ परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक एमएल डाबर से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि इसकी उनको पूरी जानकारी नहीं है। लेकिन 2.8 किमी. की सडक़ है यह समय सीमा में बन जाना चाहिए थी। मैं इस मामले को दिखवाता हूं। इसमें अगर किसी भी तरह की लापरवाही सामने आती है तो कार्यवाही की जाएगी। ठेकेदार की लापरवाही सामने आएगी तो उसके ब्लैक लिस्टेट भी किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular