Homejob alertMPPSC Recruitment 2022:मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग 74 पद पर भर्ती आवेदन...

MPPSC Recruitment 2022:मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग 74 पद पर भर्ती आवेदन यह से करें

MPPSC Recruitment 2022:मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग 74 पद पर भर्ती आवेदन यह से करें उद्घाटन तिथि आज 7 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है। जो उम्मीदवार अब तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे अपना आवेदन मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर जल्द से जल्द जमा कर सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं उनकी पूरी प्रक्रिया पर…

आवेदन पत्र सुधार प्रक्रिया

MPPSC Recruitment 2022

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग स्त्री रोग विशेषज्ञ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास अपने आवेदन पत्र को अपग्रेड करने का विकल्प भी होगा। उम्मीदवार 9 सितंबर 2022 तक आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं। चयन के संबंध में अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध अधिसूचना में पाया जा सकता है।

इतने पदों पर होंगी भर्तियां

इस मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती के माध्यम से कुल 153 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को स्त्री रोग विशेषज्ञ के पदों पर नियुक्त किया जाएगा। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त प्रासंगिक विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा योग्यता होनी चाहिए।

आयु सीमा और आवेदन शुल्क

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग स्त्री रोग विशेषज्ञ भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जनवरी 2023 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 2000 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये का भुगतान करना होगा।

लॉग इन कैसे करें?

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
फिर होम पेज पर उपयुक्त लिंक पर क्लिक करें।
अब रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें।
आवेदन पत्र को पूरा करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
इसके बाद आवेदकों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।
ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करें और उसका प्रिंट लें।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में नौकरी की तलाश कर रहे युवा उम्मीदवारों के लिए एक अनूठा अवसर है। यह भर्ती एमपीपीएससी द्वारा हड्डी रोग विशेषज्ञ के 57 पदों को भरने के लिए आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर रहे हैं, वे 27 सितंबर 2022 तक आयोग कार्यालय में दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://mppsc.mp.gov.in/ देख सकते हैं।

उम्मीदवारों को बता दें कि हड्डी रोग विशेषज्ञ पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास एमसीआई से मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस/पीजी की डिग्री होनी चाहिए। खास बात यह है कि इन भर्तियों के लिए चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा। इसके साथ ही उम्मीदवार आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

हड्डी रोग विशेषज्ञ पदों के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवार की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु में छूट प्रदान की जाती है।

एमपीपीएससी भर्ती 2022 वेतन

अंत में चयनित उम्मीदवारों को 15,600 रुपये से 39,100 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा।

एमपीपीएससी भर्ती 2022 आवेदन शुल्क

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 2000 रुपये का भुगतान करना होगा।

ऐसे करें अप्लाई

MPPSC Recruitment 2022:मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग 74 पद पर भर्ती आवेदन यह से करें

सबसे पहले उम्मीदवार मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं
फिर उम्मीदवार के होम पेज पर आवेदन लिंक पर क्लिक करें
फिर उम्मीदवार आवेदन पत्र को पूरा करें
आवेदक अब एक आवेदन शुल्क का भुगतान करें
फिर उम्मीदवार फॉर्म जमा करें
उम्मीदवार फॉर्म अभी डाउनलोड करें
अंत में, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें

RELATED ARTICLES

Most Popular