Friday, September 30, 2022
spot_img
HomeबैतूलMPPEB : 3435 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होते ही बनी...

MPPEB : 3435 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होते ही बनी विवाद की स्थिति, उम्मीदवार निराश

भोपाल – मध्यप्रदेश में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वारा करीबन 3435 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर दिया गया है। उम्मीदवारों (candidates) के 4 साल के लंबे इंतजार के बाद ही नोटिफिकेशन जारी किया गया।

हालांकि नोटिफिकेशन जारी होते हैं इस भर्ती पर विवाद की स्थिति बन गई है। बताया जा रहा है कि सामान्य वर्ग (General category) के उम्मीदवारों को कहना है कि भर्ती में तीन विभागों ने संबंधित वर्ग के कैंडिडेट (candidate) को पूरी तरह से बाहर कर दिया है और इसके लिए एक भी भर्ती सीट नहीं निकाली गई है।

जानकारी के मुताबिक सामान्य केटेगरी के उम्मीदवार ने इस भर्ती प्रक्रिया पर आरोप लगाया है। उम्मीदवारों का कहना है कि भर्ती में Unreserved कैटेगरी के मेल कैंडिडेट के लिए तीन विभागों ने पूरी तरह से 0 सीटें उपलब्ध कराई है।

जिन तीन विभागों में जनरल कैटेगरी के छात्रों के लिए एक भी सीट नहीं है। उनमें लोक निर्माण विभाग, नगरीय प्रशासन के अलावा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को शामिल किया गया है।

लोक निर्माण विभाग व नगरीय प्रशासन विभाग में जनरल को एक भी सीट उपलब्ध नहीं कराई गई है जबकि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में जनरल सीटों में पुरुष वर्ग को पूरी तरह से बाहर कर दिया गया है और पूरी सीटें महिला वर्ग को दे दी गई है। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों का कहना है कि अभी ओबीसी आरक्षण का मामला भी है कोर्ट में अटका पड़ा है। ऐसे में कुल सीटों में से 73 सीट आरक्षित वर्ग को दे देना पूरी तरह से अनुचित है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments