spot_img
HometrendingMPPEB Bharti : इस भर्ती परीक्षा को लेकर सामने आई महत्वपूर्ण अपडेट,...

MPPEB Bharti : इस भर्ती परीक्षा को लेकर सामने आई महत्वपूर्ण अपडेट, उम्मीदवार इस दिन से कर सकते है आवेदन  

MPPEB Group 2 Bhartiप्रदेश में इन दिनों सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया तेज कर दी है हाल ही में प्रदेश में लगभग 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती होने वाली है जिसके लिए मध्यप्रदेश के दो सबसे बड़े एग्जामिनेशन बोर्ड MPPSC – MPPEB ने तैयारियां शुरू कर दी है। अगर ताजा अपडेट की बात करें तो MPPEB ने ग्रुप 2 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं। ग्रुप 2 भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन 8 अक्टूबर से शुरू कर दिए जाएंगे वहीं उम्मीदवार 22 अक्टूबर तक आधिकारिक वेबसाइट के जरिए रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

बता दें कि MPPEB ग्रुप 2 सब ग्रुप 2 परीक्षा 2022 के लिए अधिकारी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन ऑनलाइन मोड में उपलब्ध होंगे। वही इच्छुक उम्मीदवार नोटिफिकेशन के माध्यम से मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकेंगे।

बता दें कि एमपीपीईबी ग्रुप 2 भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन 8 अक्टूबर से शुरू किया जाएगा। आवेदन की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर निर्धारित की गई है। उम्मीदवार 27 अक्टूबर तक अपने आवेदन पत्र में महत्वपूर्ण बदलाव और त्रुटि सुधार कर सकेंगे।

परीक्षा

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का आयोजन 18 और 19 नवंबर को किया जाना है। परीक्षा दो पाली में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9:00 बजे से शुरू होकर दोपहर 12 बजे तक आयोजित होगी।

वहीं दूसरी पाली दोपहर 2:00 बजे से संचालित हो कर शाम 5:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के 7 दिन पहले प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

आयु सीमा

वही आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं अधिकतम उम्र और आयु सीमा छूट के लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन पढ़ना अनिवार्य होगा।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रूपए जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रूपए आवेदन शुल्क के रूप में जमा करने होंगे।

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की तरफ से आयोजित हो रही ग्रुप 2 भर्ती परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर, ऑफिसर, डिप्टी ऑडिटर अकाउंटेंट सहित कई बैकलॉग और अन्य रेगुलर पदों पर भर्ती दी जाएगी।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular