HometrendingMP Teacher Recruitment Process - प्रदेश में इस दिन से शुरू हो...

MP Teacher Recruitment Process – प्रदेश में इस दिन से शुरू हो जाएगी 18,000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, जाने प्रक्रिया   

MP Teacher Recruitment Process – मध्यप्रदेश में लम्बे समय से शिक्षक भर्ती के लिए इंतजार कर रहे शिक्षकों के लिए एक अच्छी खबर है खबर ये है की प्रदेश में जल्द ही 18,000 से ज्यादा पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी इस भर्ती प्रक्रिया की सम्पूर्ण जानकारी एवं प्रक्रिया  विवरण 31 अक्टूबर से पोर्टल पर उपलब्ध रहेगा। इसका आदेश खुद  स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी किया  गया है। 

दरअसल, एमपी स्कूल शिक्षा विभाग ने प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 में अर्ह पाये गये अभ्यर्थियों के नियोजन के संबंध में आदेश जारी कर दिए है(MP Teacher Recruitment Process)। स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, मध्यप्रदेश भोपाल के द्वारा आयोजित प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 में अर्ह पाये गये अभ्यर्थियों के नियोजन के संबंध में आदेश जारी किए हैं।

प्राथमिक शिक्षक के लिए ऑनलाइन भर्ती(MP Teacher Recruitment Process) की प्रक्रिया 17 नवंबर से शुरू की जा रही है। इस ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया के संबंध में मध्यप्रदेश राज्य स्कूल शिक्षा सेवा (शैक्षणिक संवर्ग), सेवा शर्ते एवं भर्ती नियम 2018 और इन नियमों में समय-समय पर किए गए संशोधनों के अनुसरण में प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए विस्तृत विवरण, नियम, निर्देश, प्रक्रिया, रिक्तियाँ, आरक्षण अर्हता आदि समस्त विवरण एमपी ऑनलाइन पोर्टल https://trc.mponline.gov.in पर 31 अक्टूबर से उपलब्ध रहेगा।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular