MP Politics | फिर गया छिंदवाड़ा से एक बड़ा कांग्रेसी बीजेपी में

छिंदवाड़ा के महापौर-सभापति ने छोड़ी कांग्रेस

MP Politicsभोपाल(ई-न्यूज)कमलनाथ के गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा में एक के बाद एक कांग्रेसियों के बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जिस छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके की तारीफ की थी, उन्होंने सोमवार को भाजपा जॉइन कर ली। विक्रम ने भोपाल में सीएम हाउस पहुंचकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली। उनके साथ सभापति प्रमोद शर्मा ने भी पार्टी बदल ली। इससे पहले अमरवाड़ा विधायक कमलेश प्रताप शाह ने कांग्रेस छोड़ी थी।

सीएम डॉ. मोहन से विक्रम की मुलाकात रविवार सुबह हुई थी। इसमें प्रदेश और छिंदवाड़ा लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई। साथ ही विभिन्न कर्मचारी वर्गों की समस्याओं को लेकर भी चर्चा हुई, जिस पर मुख्यमंत्री ने विश्वास दिलाया कि लोकसभा चुनाव के बाद विस्तार पूर्वक चर्चा कर कर्मचारी हित में निर्णय लिए जाएंगे। सूत्रों की मानें तो रविवार रात फिर मुख्यमंत्री के साथ महापौर विक्रम अहाके और सभापति प्रमोद शर्मा की मुलाकात हुई। इस मुलाकात में तय हो गया कि विक्रम और सभापति प्रमोद के साथ बड़ी संख्या में छिंदवाड़ा के कांग्रेसी भाजपा में शामिल होंगे।

Credit – Internet

3786 वोट से जीते थे विक्रम अहाके | MP Politics

छिंदवाड़ा नगर निगम में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी विक्रम अहाके ने 3786 वोटों से जीत हासिल की थी। उन्होंने भाजपा के अनंत धुर्वे को हराया था। 34 वर्षीय विक्रम पेशे से किसान हैं। वे ग्रेजुएट हैं। पिता भी पेशे से किसान हैं और मां आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं। वे जिला कांग्रेस कमेटी में प्रवक्ता के साथ कई दूसरे पदों पर रह चुके हैं।

राहुल-प्रियंका थे विक्रम के फैन | MP Politics

छिंदवाड़ा के मेयर विक्रम अहाके के कांग्रेस पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और महासचिव प्रियंका गांधी फैन थे। विक्रम के जीतने के बाद दोनों ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की थी। राहुल एक पोस्ट किया था। जिसका शीर्षक था- मां आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पिता किसान और बेटा महापौर। उन्होंने विक्रम का लकडिय़ां कंधे पर ले जाते, तेंदू पत्ते से कुछ सामान बनाते और मां के पैर छूते 3 फोटो भी पोस्ट किए थे। पोस्ट में उन्होंने लिखा था- अगर सच्ची मेहनत, लगन और ईमानदारी से सपनों के लिए लड़ा जाए, तो इंसान कुछ भी हासिल कर सकता है। भाजपा जॉइन करने के बाद विक्रम ने कहा- देश-प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। अब छिंदवाड़ा में भी कमल का फूल खिलेगा। साभार…