MP Police Bharti – शारीरिक दक्षता परीक्षा में इस नियम का पालन अनिवार्य

शारीरिक दक्षता परीक्षा पर आई नई अपडेट

MP Police Bharti MPPEB प्रदेश का सबसे बड़ा एग्जामिनेशन बोर्ड है जिसके अंतर्गत प्रदेश के कई विभिन्न वभागों के विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाती है। इसी कड़ी में अभी 7411 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई हैं। जिसके लिए प्रदेश के 8 लाख से अधिक छात्रों द्वारा आवेदन किया गया है।12 शहरों में 50 परीक्षा केंद्र पर ऑनलाइन मोड में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

विशेष सतर्कता के साथ होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा | MP Police Bharti

इसके साथ ही पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका को टालने के लिए गतिविधियों में आधार को अनिवार्य कर दिया गया। किसी उम्मीदवार की जगह कोई और उम्मीदवार शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएगा। पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लगने के बाद विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

आधार सत्यापन होगा आवश्यक | MP Police Bharti 

एजेंसी के सहयोग से पुलिस मुख्यालय द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। शारीरिक परीक्षा के लिए आधार सत्यापन किया जाएगा। इसके अलावा परीक्षा के दौर को दादी के मूल्यांकन के लिए अत्याधुनिक उपकरण का उपयोग किया जाएगा। जिससे की उम्मीदवारों की सही माप हो सके। इससे पहले 12 अगस्त से 12 सितंबर तक विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। 12 शहरों में 50 परीक्षा केंद्र तैयार किए गए हैं। 14 दिन तीन शिफ्ट में पेपर का आयोजन किया जाएगा जबकि 14 दिन दो शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

लिखित परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। माना जा रहा है कि अक्टूबर महीने में शारीरिक दक्षता परीक्षा पूरी की जा सकती है।

Source – Internet  

Leave a Comment