HomeAutomobileMaruti Swift - 40kmpl के माइलेज के साथ मार्केट में आएगी नई...

Maruti Swift – 40kmpl के माइलेज के साथ मार्केट में आएगी नई Swift 

अक्टूबर में होगा ग्लोबल डेब्यू 2024 तक भारत में होगी लॉन्च 

Maruti SwiftMaruti देश की सबसे भरोसेमंद कंपनियों में से एक है जिसे फैमिली वाले लोग खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। साल 2005 में मार्केट में उतरी Maruti Swift देखते ही देखते सबकी चहेती हो गई। 17 सालों में इस हैचबैक में कई बदलाव किए गए। अब Maruti Swift अपनी 5th जनरेशन को मार्केट में प्रवेश करने वाली है। अगली पीढ़ी के मॉडल का ग्लोबल डेब्यू अक्टूबर में होगा। डेब्यू के बाद 2024 की शुरुआत में (संभवतः फरवरी के महीने में) इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा। 

  • ये भी पढ़िए :- New Vespa Scooter – इस स्पेशल एडिशन पर अटक जाएंगी सबकी निगाहें

35-40kmpl का माइलेज | Maruti Swift 

पांचवीं पीढ़ी की स्विफ्ट को स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें नया 1.2L, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी होगी. अटकलें लगाई जा रही हैं कि हैचबैक का ऑल न्यू मॉडल हाई फ्यूल एफिशिएंसी वाला होगा, जो 35-40 किमी प्रति लीटर तक का एआरएआई-प्रमाणित माइलेज देगा. ऐसे आंकड़ों के साथ यह भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार बन जाएगी। 

शानदार फीचर्स | Maruti Swift 

इसके इंटीरियर में व्यापक बदलाव किए जाने की उम्मीद है. नई 2024 मारुति स्विफ्ट में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, ओटीए (ओवर-द-एयर अपडेट) और सुजुकी वॉयस असिस्ट के साथ नया स्मार्टप्ले प्रो + टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा. नया ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जर, HUD और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी हो सकते हैं। 

Source – Internet  
RELATED ARTICLES

Most Popular