spot_img
HomeAutomobileAutomobile Update News : मारुति सुजुकी जिम्नी 5-द्वार ,इंडिया के कस्टम्स को...

Automobile Update News : मारुति सुजुकी जिम्नी 5-द्वार ,इंडिया के कस्टम्स को लुभा रहे है। ….

Automobile Update News :

संशोधित मारुति सुजुकी जिम्नी 5-द्वार में भारतीय खरीदारों को प्रेरित करने के लिए पर्याप्त नाटक है: तस्वीरें देखें

जिम्नी वर्तमान में विदेशी बाजारों में 3-डोर ऑफ-रोडर के रूप में बिक्री पर है। एसयूवी 5-डोर लेआउट के साथ भारतीय बाजार में पेश होने के लिए तैयार है। हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि जापान में 5-डोर जिम्नी का ढक्कन काफी पहले टूट गया था।

खैर, Nihon Automotive College (NATS) के छात्रों ने कस्टम-मेड 5-डोर Jimny का प्रदर्शन किया, जिसे अक्सर प्रोडक्शन मॉडल की अवधारणा कहा जाता है। छात्रों ने आगे अपने रिग को संशोधित करने और इसे जितना संभव हो उतना क्रूर बनाने के लिए आगे बढ़ाया। हाल ही में, हमें इस मॉडिफाइड Suzuki Jimny Sierra 5-डोर की रियल-लाइफ तस्वीरें मिलीं, और उन्हें यहाँ शेयर करने से खुद को रोक नहीं पाए।

इस मॉडिफाइड Jimny Sierra की तस्वीरें nats_castomize_arita ने Instagram पर शेयर की हैं. इसके अलावा, ऊपर दिए गए वीडियो में Jimny को खराब सड़कों पर आसानी से चलते हुए देखा जा सकता है।

वाहन में अब विशाल एमटी टायर के साथ एक विशाल लिफ्ट किट है। इसके अलावा यहां बॉडी लिफ्ट का भी इस्तेमाल किया जाता है। अन्य कस्टम-मेड पार्ट्स में रूफ माउंटेड टेंट, ऑक्ज़ीलरी लाइटिंग, स्पेयर व्हील माउंट और बहुत कुछ शामिल हैं। साथ ही, दोनों सिरों पर कस्टम-मेड बंपर का इस्तेमाल किया गया है।

https://www.instagram.com/reel/CebhSsRJHpm/?utm_source=ig_embed&ig_rid=874c151a-7f70-4ce8-934f-5af5e57ee85f

हालांकि, इस संशोधित Jimny में फैक्ट्री-स्पेक 1.5L NA पेट्रोल मोटर का उपयोग किया गया है, जिसमें बढ़े हुए वजन और चंकी टायर के साथ बेहतर ड्राइविंग क्षमता के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं।

आगामी 2023 मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर की बात करें, जिसका भारत में ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान अनावरण किया जाएगा, यह महिंद्रा थार, फोर्स गुरका और अधिक की पसंद को टक्कर देगा। एसयूवी इस कस्टम-निर्मित उदाहरण की तरह दिखेगी, लेकिन लिफ्ट किट के बिना। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में इसका बड़े पैमाने पर परीक्षण किया जा रहा है, और इस प्रकार, बड़ी ऑफ-रोडिंग क्षमताओं की उम्मीद करना गलत नहीं है। 5-डोर जिम्नी को पावर देने वाला आउटगोइंग 1.5L मोटर होगा जो ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आता है। उम्मीद है कि कीमतें 10 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular