Friday, August 12, 2022
spot_img
Hometrendingमारुती ला रही है विटारा को एक दम लग्जरी रूप में 8...

मारुती ला रही है विटारा को एक दम लग्जरी रूप में 8 दिन बाद होगी लांच।

मारुती ला रही है विटारा को एक दम लग्जरी रूप में 8 दिन बाद होगी लांच।

नई मारुति सुजुकी विटारा: मारुति सुजुकी की नई विटारा की लॉन्चिंग का काउंटडाउन शुरू हो गया है। कंपनी इस एसयूवी को 20 जुलाई को लॉन्च करेगी। इस कार को ग्लोबली लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। यह विटारा ब्रेज़ा नाम से आने वाले पुराने मॉडल को रिप्लेस करेगी। वैसे भी कंपनी ने ऑल न्यू ब्रेजा को 30 जून को लॉन्च किया था। अब न्यू विटारा से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो करीब 7 महीने पुराना है। इसे Power Racer नाम के एक YouTuber ने अपलोड किया था। बता दें कि नई विटारा हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी। इसके कई फीचर्स टोयोटा हाईराइडर एसयूवी से मिलते जुलते होंगे। यहां हम आपको दिखाते हैं न्यू विटारा के एक्सटीरियर, इंटीरियर, इंजन, फीचर्स से जुड़ी 13 तस्वीरें।

हाइब्रिड कार क्या है?
हाइब्रिड कार में दो इंजन का इस्तेमाल होता है। इसमें पहला गैसोलीन इंजन है जो एक सामान्य ईंधन इंजन वाली कार की तरह है। दूसरी इलेक्ट्रिक मोटर है जिसे आप इलेक्ट्रिक वाहनों में देख सकते हैं। इन दोनों की शक्ति का उपयोग वाहन चलाने के लिए किया जाता है। जब कार ईंधन इंजन पर चलती है, तो इसकी बैटरी भी चलती है, जो स्वचालित रूप से बैटरी को चार्ज करती है। और जरूरत पड़ने पर इसे अतिरिक्त शक्ति के लिए इंजन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

मारुति सुजुकी विटारा हाइब्रिड का एक्सटीरियर
मारुति की नई विटारा भले ही टोयोटा हाईराइडर प्लेटफॉर्म पर बनी हो, लेकिन एक्सटीरियर के मामले में यह काफी अलग होगी। इसमें फ्रंट और बैक डिजाइन अलग होगा। इसके फ्रंट पार्ट में नया डिजाइन किया गया रेडिएटर ग्रिल मिलेगा। जिसे पूरी तरह से नए बम्पर के साथ पूरक किया गया था। आगे की तरफ आपको इसमें कई अलग-अलग LED लाइट्स देखने को मिलेंगी. इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का साइज भी बड़ा होगा। इसका सीधा मुकाबला Hyundai Creta और Kia Seltos से होने की उम्मीद है।

मारुति सुजुकी विटारा हाइब्रिड का इंटीरियर
Vitar के इंटीरियर्स को भी नए अपहोल्स्ट्री के साथ पूरी तरह से नया रूप दिया गया है। Hyryder की तरह Vitara में 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और हेड-अप डिस्प्ले मिलेगा। विटारा यूएचडी, वेंटिलेटेड सीट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और 360° कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके टॉप वेरिएंट में पैनोरमिक सनरूफ भी होगा। फीचर्स के मामले में यह टोयोटा हाईराइडर जैसा हो सकता है। यह मारुति की नई फ्लैगशिप एसयूवी होने की उम्मीद है।

मारुति सुजुकी विटारा हाइब्रिड इंजन
मारुति सुजुकी की नई विटार को हाइब्रिड और माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें टोयोटा की 1.5L TNGA पेट्रोल यूनिट के साथ 1.5L K15C DualJet पेट्रोल यूनिट मिलती है। जो माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा। इस एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। इस एसयूवी के मैनुअल वेरिएंट को ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है।

मारुति सुजुकी विटारा हाइब्रिड सेफ्टी फीचर
नई विटारा में वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा सेफ्टी के लिए इसमें मल्टीपल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESE, हिल असिस्ट, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट, पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा समेत कई सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलते हैं। माना जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments