Wednesday, August 17, 2022
spot_img
Homeलाइफ स्टाइलMaruti Brezza : इंतजार हुआ खत्म इस दिन लॉन्च होगी Brezza 2022,...

Maruti Brezza : इंतजार हुआ खत्म इस दिन लॉन्च होगी Brezza 2022, ये होंगे फीचर्स

भारत में कार के दीवानो की कमी नहीं है और ऐसे में बड़ी बड़ी कार निर्माता कंपनी अपने ग्राहकों के लिए अक्सर नई नई कार मार्केट में लॉन्च करते रहती हैं। भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी विटारा ब्रेज़ा का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है. इस बार कंपनी इसे विटारा ब्रेजा नाम से नहीं बल्कि सिर्फ ब्रेजा नाम से पेश करेगा।

2022 मारुति सुजुकी ब्रेजा में बड़े कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे. हालांकि, इसका बॉक्सी लुक पहले की तरह ही दिखेगा. एसयूवी में कॉस्मेटिक अपील को बढ़ाने के लिए नए स्टाइलिंग एलिमेंट जोड़े जाएंगे. इसमें नए सिरे से डिजाइन की गई ग्रिल, ट्विन सी-शेप्ड एलईडी डीआरएल के साथ नए एलईडी हेडलैंप, स्किड प्लेट के साथ अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर, नए डुअल-टोन अलॉय व्हील और 3डी एलईडी टेललैंप मिलेंगे.

मारुति की नई जमाने की कारों में काफी फीचर दिए जा रहे हैं और ब्रेजा को लेकर भी यही उम्मीद की जा रही है कि इसमें भी भरपूर फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसमें Android Auto, Apple CarPlay और कनेक्टेड कार टेक के साथ एक बड़ा फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की संभावना है. अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और 360 कैमरा भी हो सकता है.

मौजूदा मारुति सुजुकी ब्रेजा मॉडल की कीमत 7.84 लाख रुपये से 11.49 लाख रुपये तक जाती है. यह एक्स-शोरूम कीमत है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नई आने वाली ब्रेजा की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकता है. यह बाजार में किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन जैसी कारों को टक्कर देगी.

Source -Internet

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments