HomeAutomobileMahindra XUV.e8 को लेकर कंपनी ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए कब होंगी...

Mahindra XUV.e8 को लेकर कंपनी ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए कब होंगी लॉन्च,

Mahindra XUV.e8 को लेकर कंपनी ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए कब होंगी लॉन्च,

Mahindra XUV.e8 Launching Update – कंपनी की ओर से 2024 कैलेंडर वर्ष में कम से कम पांच नई एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी है। इसमें कंपनी की पहली 7-सीटर इलेक्ट्रिक कार XUV.e8 शामिल है और इसकी लॉन्च टाइमलाइन बहुत पहले ही सामने आ गई थी। पिछले कुछ महीनों में, XUV700 आधारित इलेक्ट्रिक एसयूवी के कुछ स्पाई शॉट्स सामने आए हैं। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

ये भी पढ़े – कम बजट में लॉन्च E-Sprinto ने लॉन्च की ये धाकड़ 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कितना रेंज देती है?

Mahindra XUV.e8 को लेकर कंपनी का प्लान

Mahindra XUV.e8 ब्रांड की जीरो-एमीशन एसयूवी की एक नई सीरीज पेश करेगी और इसके बाद कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार XUV400 को भी अगले साल नया रूप मिलेगा। XUV.e8 को XUV400 के ऊपर स्थित किया जाएगा और यह आगामी टाटा कर्ववी ईवी, मारुति सुजुकी ईवीएक्स और इसके टोयोटा सिब्लिंग, 2026-बाउंड एलिवेट ईवी और हुंडई व किआ की ई-एसयूवी को टक्कर देगी।

डिजाइन

Mahindra XUV.e8 का डिजाइन XUV700 जैसा है, लेकिन इसे अधिक विकसित तरीके से डिजाइन किया गया है। कैमो पहनने के बावजूद ये इलेक्ट्रिक एसयूवी अपने टेल लैंप डिजाइन को दिखाती है, जो इसके आईसी-इंजन वर्जन के समान है। हालांकि, फ्रंट फेसिया में बोनट के नीचे एक पूर्ण-चौड़ाई वाला रनिंग एलईडी लाइट बार दिया गया है।

ये भी पढ़े – Realme GT 2 Pro पर आया धमाकेदार डिस्काउंट ऑफर, मिलेगी 34000 रुपये की छूट,

वर्टिकल स्टेक्ड लाइटिंग एलीमेंट और लाइट बार कॉन्सेप्ट के समान नजर आते हैं ट्विन पीक्स कॉपर बैज वाला शट-ऑफ ग्रिल सेक्शन व लोअर बम्पर इनटेक अन्य मुख्य आकर्षण हैं। केबिन में ट्रिपल-स्क्रीन लेआउट, माउंटेड कंट्रोल के साथ टू-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ड्राइव मोड सेलेक्टर,एक बड़ा आर्मरेस्ट और एक गियर लीवर मिलता है।

बैटरी, मोटर और रेंज

Mahindra XUV.e8 को INGLO आर्किटेक्चर पर आधारित किया जाएगा और इसमें सिंगल और डुअल इलेक्ट्रिक मोटर कॉन्फ़िगरेशन के साथ 60-80 kWh बैटरी पैक का उपयोग किया जाएगा। एक बार चार्ज करने पर इसकी ड्राइविंग रेंज 450 किमी से अधिक होने की उम्मीद है। मिडसाइज इलेक्ट्रिक एसयूवी स्पेस में अगले दो से तीन वर्षों में तगड़ा कंपटीशन देखने को मिलेगी और शुरुआती मूवर्स में से एक होने के नाते, महिंद्रा XUV.e8 पर ट्रिगर खींच रहा है, क्योंकि इसे दिसंबर 2024 में पेश किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular