HomeAutomobileMahindra XUV.e8 - इलेक्ट्रिक महिंद्रा XUV 700 की लॉन्चिंग को लेकर आया अपडेट 

Mahindra XUV.e8 – इलेक्ट्रिक महिंद्रा XUV 700 की लॉन्चिंग को लेकर आया अपडेट 

टेस्टिंग के दौरान फिर हुई स्पॉट 

Mahindra XUV.e8वर्तमान में, इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के 4-व्हीलर सेगमेंट में देश में टाटा मोटर्स सबसे अग्रणी है। कंपनी के पास टियागो ईवी, टिगोर ईवी, और नेक्सन ईवी जैसी कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, और जल्द ही इसमें पंच ईवी भी शामिल होने वाली है। वहीं, महिंद्रा भी इस सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए प्रयासरत है। कंपनी वर्तमान में XUV.e8 (XUV700 इलेक्ट्रिक) की पिछले कुछ समय से टेस्टिंग कर रही है। यह अनुमान है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल और डुअल-मोटर लेआउट दोनों के विकल्पों में आ सकती है। हाल ही में देखे गए इसके बेस वेरिएंट टेस्टिंग म्यूल में सिंगल मोटर FWD सेटअप का परीक्षण किया जा रहा है। इस इलेक्ट्रिक कार में एग्जॉस्ट सेटअप देखने को नहीं मिला, क्योंकि यह वाहन इलेक्ट्रिक है।

पिछले टेस्टिंग म्यूल में व्यापक रूप से इलेक्ट्रिक मोटर और उसके चारों ओर नारंगी कलर के हाई-वोल्टेज केबल पाए गए थे। लेकिन नए टेस्टिंग म्यूल में इस इलेक्ट्रिक उपकरण की कमी है क्योंकि इसमें फ्रंट व्हील्स को चलाने के लिए केवल एक मोटर लगा हुआ है। पिछले मॉडल में एक बड़ी बैटरी थी जो वाहन के पिछले हिस्से तक फैली हुई थी। इसके बहुत विपरीत, नए मॉडल में छोटी बैटरी दिखती है, इसलिए इसमें लगभग 60 kWh का बैटरी पैक हो सकता है, जबकि शीर्ष वेरिएंट, जिसमें डुअल-मोटर, AWD सिस्टम होगा, में एक बड़ा 80 kWh का बैटरी पैक होने की संभावना है।

RushLane की रिपोर्ट के अनुसार, इस विशेष टेस्टिंग म्यूल का अनुमान है कि यह किसी विशेष तत्व के लिए बनाया गया है, जिसे बेंगलुरु में किसी तृतीय पक्ष विकसित कर रहा हो सकता है। इसे कोरमंगला में देखा गया था और इस पर KA-01 अस्थायी पंजीकरण प्लेट लगी थी, जो बेंगलुरु के केंद्रीय ट्रांसपोर्ट ऑफिस का है जो कोरमंगला क्षेत्र को शामिल करता है। आमतौर पर, महिंद्रा के टेस्टिंग म्यूल को तमिलनाडु राज्य के टेम्पोरेरी पंजीकरण प्लेट के साथ चेन्नई के आसपास के क्षेत्रों में देखा जाता है। इस तेज़ी से लंबे और बड़े टेस्टिंग अवधि के लिए यह मोडल संभावित है क्योंकि इसमें कोई आकर्षक बॉडी किट नहीं दिखाई दी गई है। साथ ही, इसमें महिंद्रा का पुराना लोगो भी दिखाई दिया है।

महिंद्रा XUV700 इलेक्ट्रिक के बेस मॉडल में 80 kWh बड़े बैटरी पैक और ड्यूल मोटर AWD विकल्प का पेश किया जाने का अनुमान नहीं है। XUV.e8 (XUV700 इलेक्ट्रिक) के लिए INGLO प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसमें बैटरियों को फॉक्सवैगन MEB प्लेटफ़ॉर्म या BYD से प्रिज़मैटिक ब्लेड सेल का उपयोग किया जा सकता है।

2025 के ऑटो एक्सपो में हो सकती है लॉन्च 

महिंद्रा XUV700 इलेक्ट्रिक के इंटीरियर में एक ट्रिपल हॉरिजॉन्टल स्क्रीन लेआउट होगा, जो पूरे डैशबोर्ड पर फैला होगा। इसमें एक स्क्रीन ड्राइवर के इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए होगा, एक मुख्य इंफोटेनमेंट के लिए और तीसरा ड्राइवर के बगल वाले यात्री के लिए। इसमें वेंटिलेटेड सीट्स भी होंगी और 19-इंच के अलॉय व्हील्स की संभावना है। इसे आगे और पीछे के हिस्सों में कई बदलाव के साथ नया लुक दिया जाएगा। इसका लॉन्च अनुमानित है कि 2025 की शुरुआत में हो सकता है, यहां तक ​​कि ऑटो एक्सपो 2025 में इसे पेश किया जा सकता है।

एक्सयूवी300 भी होने वाली है लॉन्च 

XUV700 इलेक्ट्रिक कार के अलावा, महिंद्रा ने अपनी अपडेटेड एक्सयूवी300 सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की भी टेस्टिंग शुरू कर दी है, जिसे हाल ही में कई तस्वीरों और वीडियो में देखा गया है। महिंद्रा ने इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई आलोचना नहीं की है, लेकिन हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी इस महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट को फरवरी 2024 तक लॉन्च कर सकती है। महिंद्रा इसे इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ पेश करने की योजना बना रही है, जिसमें ईवी-स्पेसिफिक डिजाइन को शामिल किया गया है।

Source – Internet  
RELATED ARTICLES

Most Popular