HomeAutomobileMahindra Scorpio-N - महिंद्रा की इस SUV को Australia NCAP ने दी...

Mahindra Scorpio-N – महिंद्रा की इस SUV को Australia NCAP ने दी 0 सेफ्टी रेटिंग

यहाँ जाने आखिर क्या रही इसके पीछे की वजह 

Mahindra Scorpio-N ऑस्ट्रेलियाई-एनसीएपी ने महिंद्रा स्कार्पियो-एन का क्रैश टेस्ट किया और उसे 0-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। सेफ्टी रेटिंग 0 से 5 स्टार तक की होती है, जहाँ 5 स्टार टॉप सेफ्टी को दर्शाते हैं और 0 स्टार सबसे कम सुरक्षित को दर्शाता है। ऑस्ट्रेलेशियन एनसीएपी ने बताया कि महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को मिली सेफ्टी रेटिंग उसके सभी वेरिएंट्स पर लागू होती है।

दी गई  0 स्टार सुरक्षा रेटिंग | Mahindra Scorpio-N  

ऑस्ट्रेलेशियन एनसीएपी के अनुसार, स्कॉर्पियो-एन में ड्राइवर मॉनिटरिंग सिस्टम, स्पीड लिमिट इंफॉर्मेशन सिस्टम, बच्चों की मौजूदगी का पता लगाने वाला सिस्टम, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, और लेन सपोर्ट सिस्टम नहीं है। इसके अतिरिक्त, कई अन्य महत्वपूर्ण फीचर्स भी उपलब्ध नहीं हैं। ADAS भी इसमें नहीं है, जो ऑस्ट्रेलेशियन एनसीएपी की 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के लिए आवश्यक है। इस कारण से, इसे 0 स्टार सुरक्षा रेटिंग दी गई है।

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन ने क्रैश टेस्ट में एडल्ट सुरक्षा के लिए 40 में से 17.67 प्वाइंट्स प्राप्त किए हैं। बच्चों की सुरक्षा में, यह एसयूवी 49 में से 39.27 प्वाइंट्स हासिल कर रही है। इसे वल्नरेबल रोड यूजर प्रोटेक्शन में 23 प्रतिशत और सुरक्षा सहायता में 0 प्रतिशत स्कोर मिला है।

होने चाहिए एडवांस्ड फीचर्स | Mahindra Scorpio-N  

यहाँ, एएनसीएपी ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बाजार में उपलब्ध कारों की सुरक्षा रेटिंग निर्धारित करने के लिए स्वतंत्र एकाएकी है। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को ऑस्ट्रेलिया में अप्रैल 2023 में पेश किया गया था, जबकि न्यूज़ीलैंड में यह अगस्त के महीने में लॉन्च हुआ था। इन बाजारों में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त करने के लिए, एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) कुछ महत्त्वपूर्ण फीचर्स को शामिल होना चाहिए।

Source – Internet      
RELATED ARTICLES

Most Popular