Mahindra Scorpio-N – कंपनी ने इस वेरिएंट की बढ़ाई कीमत और कम कर दिए फीचर 

अब कार के अंदर काम नहीं करेगी ये तकनीक 

Mahindra Scorpio-N नए साल के आने के साथ, कारों की मूल्य बढ़ जाती हैं, क्योंकि सामान्यत: साल की शुरुआत में कंपनियां अपनी कारों के मूल्यों में वृद्धि करती हैं। इस वर्ष भी कई कार कंपनियों ने अपने मॉडल्स की मूल्यों में बढ़ोतरी की है। इसमें महिंद्रा भी शामिल है, जिन्होंने अपनी कारों की मूल्यों में वृद्धि की है।

स्कॉर्पियो-एन की मूल्य भी बढ़ गई है। जब बात आती है स्कॉर्पियो-एन के Z6 वेरिएंट की, तो कंपनी ने मूल्य में वृद्धि के साथ-साथ कुछ फीचर्स में कमी भी की है। इसका मतलब है कि अब ग्राहकों को Z6 वेरिएंट में कम फीचर्स मिलेंगे और उन्हें इसके लिए अधिक मूल्य चुकाना पड़ेगा।

ये फीचर किया गया कम | Mahindra Scorpio-N 

2024 अपडेट से पहले Z6 वेरिएंट 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ आता था, जिसमें महिंद्रा का एड्रेनोएक्स इंटरफ़ेस और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो/ऐप्पल कारप्ले शामिल थे। इसमें कनेक्टेड कार फीचर्स और वॉइस-एनेबल्ड रिक्वेस्ट के लिए बिल्ट-इन एलेक्सा भी थी। मिड-स्पेक स्कॉर्पियो-एन में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 7-इंच टीएफटी मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले था।

Z6 वेरिएंट की बढ़ाई गई कीमत 

अब अपडेट के बाद Z6 वेरिएंट 31,000 रुपये तक महंगा हो गया है और उपर बताए गए फीचर्स भी नहीं मिलते हैं। इसमें अब 7-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट मिलती है, जो केवल वायर्ड एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करती है। इसमें कोई कनेक्टेड कार तकनीक नहीं है।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए अब 4.2 इंच का मोनोक्रोम डिस्प्ले मिलता है। महिंद्रा ने अपनी स्कॉर्पियो-एन में स्टैंडर्ड तौर पर कूल्ड ग्लव बॉक्स भी पेश करती थी, लेकिन अब इसे केवल टॉप-स्पेक Z8 और Z8L वेरिएंट तक ही सीमित कर दिया गया है।

कितनी है कीमत | Mahindra Scorpio-N  

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की वर्तमान मूल्य स्थिति 13.26 लाख रुपये से 24.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है, जो Mahindra XUV700, Tata Harrier/ Safari और MG Hector/Hector Plus के साथ तुलना में एक उच्च पर्याप्त विकल्प है।

Source Internet