Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर करे ये एक खास उपाये होंगे मालामाल, इन राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की कृपा

By
Last updated:
Follow Us

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग का शहद से अभिषेक करना शुभ होता है। ऐसा करने से सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। महाशिवरात्रि पर करे ये एक खास उपाये होंगे मालामाल, इन राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की कृपा

Mahashivratri 2023: शिव भक्तों का हर साल महाशिवरात्रि का इंतजार रहता है। इस बार 18 फरवरी को महाशिवरात्रि है। इस दिन को भोलेनाथ और माता पार्वती के विवाह पर्व के रूप में मनाया जाता है। भगवान शिव के इस पर्व को पूरा देश बड़े धूमधाम से मनाता है। शिवरात्रि पर महादेव को प्रिय चीजें अर्पित की जाती है। जिससे भोलेनाथ जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं। उन्हीं में से एक शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाना है। बेलपत्र शिवजी को अधिक प्रिय है। शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाने से कई लाभ मिलते हैं।

यह भी पढ़े - Rashifal 15 Feb 2023: इस राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा है, अपना आत्म-विश्वास बनाए रखें

महादेव को प्रिय है बेलपत्र

मान्यता के अनुसार भगवान शिव को पाने के लिए देव पार्वती ने तपस्या के साथ व्रत किए। एक बार जब महादेव एक बेल के वृक्ष के नीचे तपस्या कर रहे थे, तो देवी पूजा सामग्री लाना भूल गईं। तब माता मार्वती ने वहीं पड़े बेलपत्रों से शिवजी की पूजा की। इससे शिवजी प्रसन्न हुए। तभी से उन्हें बेलपत्र चढ़ाया जाने लगा।

Mahashivratri 2023 उपाय

  • महाशिवरात्रि पर भगवान शिव को घंटी अर्पित करने से धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती है।
  • महाशिवरात्रि के दिन पति-पत्नी को एक साथ भगवान शिव को बेलपत्र अर्पित करना चाहिए। इससे उनका वैवाहिक जीवन सुखी रहता है।
  • महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग का शहद से अभिषेक करना शुभ होता है। ऐसा करने से जीवन में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।
  • शिवरात्रि के दिन महादेव का दही से रुद्राभिषेक करने से आर्थिक क्षेत्र की परेशानियां दूर होती हैं।
  • गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

Mahashivratri 2023 इन राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की कृपा

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए शिवरात्रि खास रहने वाली है। महादेव की विशेष कृपा रहेगी। आय में वृद्धि की संभावना है। नौकरी में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

वृषभ राशि

शिवजी की कृपा से भाग्य प्रबल रहेगा। नौकरी पेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है। फंसा हुआ पैसा भी मिलने की संभावना है। कार्यस्थल पर साथियों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि

इस शिवरात्रि आप पुराने रोगों से उबरेंगे। घर में माहौल सकारात्मक रहेगा। अनुभवी लोगों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आपके जीवन को नई दिशा प्राप्त होगी।

तुला राशि

शिवरात्रि का दिन आपके लिए वरदान साबित होगा। मन की इच्छाएं पूरी होंगी। कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी।

यह भी पढ़े - Today Mahakal Darshan – बुधवार 15 फरवरी को करें महाकाल के दर्शन, सभी मनोकामनाएं होंगी पूर्ण

Leave a Comment