आराम फरमा रहे खूंखार Magarmach ने अचानक कर दिया हमला 

वीडियो देख अटक जाएंगी सांसें 

Magarmach – जंगल के रास्तों पर घूमने निकलें तो अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें, क्योंकि आपकी सुरक्षा आपके ही हाथ में होती है। जंगल में रहने वाले ज्यादातर जीव कैमॉफ्लाज करने में माहिर होते हैं। कुछ जीवों के नाम तो सभी जानते हैं जो अपने वातावरण के अनुसार रंग बदल लेते हैं, लेकिन शायद ही कोई सोच सकता है कि पानी में रहने वाला मगरमच्छ भी कैमॉफ्लाज करने में माहिर होता है। मगरमच्छ की इस चाल का एक वीडियो देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। हालांकि, जो व्यक्ति अपनी जान जोखिम में डालकर जंगल की खोज में निकला था, वह इतना सतर्क था कि शक्तिशाली मगरमच्छ से आसानी से बच गया।

वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे | Magarmach  

जू कीपर Jay Brewer अपने साहसिक मुठभेड़ों के लिए हमेशा से मशहूर रहे हैं, जिनके वीडियो देखकर अच्छे-अच्छों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। इस बार भी जै ब्रीवर ने ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर आप कांप उठेंगे। इस वीडियो में एक कीचड़ से भरा तालाब दिख रहा है, जिसमें कई पेड़ों की जड़ें फैली हुई नजर आ रही हैं। पहली नजर में ऐसा लगता ही नहीं कि इस माहौल में कोई बड़ा मगरमच्छ आराम कर रहा है। जैसे ही उसे थोड़ी सी आहट मिलती है, वह मुंह फाड़ कर हमला कर देता है। तब जाकर यह समझ में आता है कि वह मगरमच्छ कितना विशाल है।

सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो | Magarmach  

इस वीडियो को शेयर करते हुए जै ने अपने इंस्टाग्राम पर कैप्शन लिखा है कि, ‘ये बड़ा सा मगरमच्छ बहुत शानदार तरीके से खुद को छिपाए हुए था। अच्छा हुआ कि मैं रिकॉर्डिंग कर रहा था। मगरमच्छ को क्या पता कि कैमरा मैन हमेशा सेफ रहता है।’ उन्होंने आगे ये भी लिखा कि, ‘अगर मैं शूट नहीं कर रहा होता तो मैं सेफ डिस्टेंस बनाकर रखता। यानी उन्होंने वीडियो देखने वालों को ये सलाह भी दी है कि जंगल में संभलकर चलना बेहतर होता है।

Source Internet