Homeधर्म एवं ज्योतिषLucky Plants : इन पौधों को घर में लगाने से मिलेगी अपार...

Lucky Plants : इन पौधों को घर में लगाने से मिलेगी अपार सफलता होगा धन ला

आज कल अपने घर के आँगन में या बैकयार्ड में लोग गार्डन बनाते हैं और कई प्रकार के पौधे लगाते हैं। जिससे घर के आसपास एक स्वच्छ वातावरण बना रहे लेकिन हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की कौनसे पौधे घर में लगाना शुभ माने जाते हैं और कौन से अशुभ।

आज हम आपको बताते है की कौनसे वो पौधे है जिन्हे घर में लगाने से आपको अपार धन और सफलता प्राप्त होगी।

हिंदू धर्म में तुलसी को पूजनीय माना गया है. तुलसी के पौधे का घर में होना बहुत सकारात्‍मकता लाता है. साथ ही सुख-समृद्धि, सौभाग्‍य पाने के लिए ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में भी इस पौधे हो काफी शुभ माना गया है।

तुलसी का पौधा अपने आसपास के वातावरण में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करता है. साथ ही घर में सुख-समृद्धि लाता है. घर के लोगों को बीमारियों से बचाता है, उन्‍हें करियर में तरक्‍की देता है. धन की आवक बढ़ाता है. लेकिन तुलसी के पौधे को लगाते समय कुछ बातों का ख्‍याल रख लिया जाए तो इससे मिलने वाले फल को कई गुना बढ़ाया जा सकता है.

शमी का पौधा – शमी के पौधे का संबंध शनि देव से है. यदि शनि की कृपा हो जाए तो रंक को राजा बनने में देर नहीं लगती है. इसलिए जीवन में सुख-समृद्धि, सफलता के लिए शनि की कृपा जरूरी है.

काले धतूरे का पौधा: काले धतूरे के पौधे का संबंध शिव से है. मान्‍यता है कि शिव जी काले धतूरे के पौधे में वास करते हैं. इसलिए इस पौधे को घर में लगाएं. इससे पति पत्नी का रिश्ता बेहतर होगा और नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की होगी.

यदि काले धतूरे और शमी के पौधे की पूजा करें तो इससे पितृ दोष भी दूर होता है. इसके लिए रोज सुबह स्‍नान के बाद इन दोनों पौधों में दूध मिश्रित जल चढ़ाएं. इससे तेजी से लाभ होगा।

Source -Internet

Note – (ये जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त है, आप किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें)

RELATED ARTICLES

Most Popular