HomeबैतूलLadakh Accident : लद्दाख हादसे में बिसनूर के जवान की मौत

Ladakh Accident : लद्दाख हादसे में बिसनूर के जवान की मौत

हादसे की खबर मिलते ही गांव में पसरा मातम

बैतूल – लद्दाख में जवानों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर श्योक नदी में 50 से 60 फीट नीचे गिर जाने से बस में सवार जहां 7 जवानों की मौत हो गई वहीं 19 जवान घायल हो गए हैं। घायलों में एक जवान बैतूल के बिसनूर का भी शामिल था जिसकी इस हादसे में मौत हो गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह हादसा थोइस से लगभग 25 किमी दूर हुआ है। जहां सेना की बस श्योक नदी में करीब 50-60 फीट गहराई में गिर गई। जिसमें सेना के सभी जवान घायल हो गए। सभी जवानों को परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया था। लेह से सर्जिकल टीमों को परतापुर भेजा गया। हालांकि इनमें से सात जवानों को मृतक घोषित किया जा चुका है। उनमें सूबेदार शिंदे विजय राव सरजेराव, नायब सूबेदार गुरुदयाल साहू, एल/हव एमडी सैजल टी, नायक संदीप पाल, जादव प्रशांत शिवाजी और रामानुज कुमार शामिल हैं।

इनमें से नायब सूबेदार गुरुदयाल साहू बैतूल जिले के ग्राम बिसनूर के निवासी हैं। उनके पिता का नाम दशरथ और मां का नाम गुंता बाई साहू है। परिवार में पत्नी और बच्चे हैं। सूचना मिलने के बाद से ही परिवार, ग्राम और क्षेत्र में गहरा शोक है। उनकी पार्थिव देह कब तक गृह ग्राम पहुंचेगी, इस बारे में अभी कोई सूचना नहीं है।

इधर पूर्व सैनिक संघ ने भारतीय सेना के सभी वीर सपूतों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। संघ के पदाधिकारियों के अनुसार शहीद श्री साहू के पार्थिव शरीर पहुंचाने के संबंध में अभी सूचना प्राप्त नहीं हुई है। संघ के पदाधिकारियों का पार्थिव देह के साथ आने वाली टीम से संपर्क चल रहा है। इधर बताया जाता है कि जवानों की बस ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के अग्रिम स्थान की ओर जा रही थी। उसी दौरान ये हादसा हुआ है।

RELATED ARTICLES

Most Popular