Viral automobile Update : मोटरसाइकिल निर्माता KTM 2024 से बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर यूरोप में बेचेगी…….

Viral automobile Update :

मोटरसाइकिल निर्माता KTM 2024 से बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर यूरोप में बेचेगी

50.1:49.9 बजाज-केटीएम संयुक्त उद्यम ने भारत में पुणे के पास बजाज के चाकन प्लांट से 1 मिलियनवीं केटीएम बाइक तैयार की।

Viral automobile Update : मोटरसाइकिल निर्माता KTM 2024 से बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर यूरोप में बेचेगी

स्विस स्पोर्ट्स बाइक निर्माता केटीएम, जिसका बजाज ऑटो के साथ एक विनिर्माण संयुक्त उद्यम है, ने शुक्रवार को कहा कि वह यूरोप में 2024 की पहली तिमाही में पुनर्जीवित प्रतिष्ठित चेतक के इलेक्ट्रिक मॉडल की बिक्री शुरू करेगी। 50.1:49.9 के संयुक्त उद्यम ने यहां पास के चाकन संयंत्र से 10 लाखवीं केटीएम बाइक भी तैयार की। KTM दुनिया का नंबर 1 प्रीमियम मोटरबाइक ब्रांड होने का दावा करता है। ई-चेतक विशेष रूप से दूसरी पीढ़ी, यूरोप जैसे बाजार के लिए एक महान कम्यूटर उत्पाद है। यदि सब कुछ योजना के अनुसार होता है तो हमें 2024 की शुरुआत से इस ई-स्कूटर को यूरोप में बेचना चाहिए।

Viral automobile Update : मोटरसाइकिल निर्माता KTM 2024 से बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर यूरोप में बेचेगी

यूरोपीय मार्केटिंग सीजन मार्च में शुरू होता है और हमें तब तक तैयार हो जाना चाहिए, केटीएम ब्रांड के मालिक पेरियर मोबिलिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टीफन पियरर ने संवाददाताओं से कहा कि 1972 में लॉन्च होने के बाद से, चेतक दशकों से एक घरेलू नाम बन गया है, लेकिन कंपनी के बाद से बाइक से बड़ा बनाया गया, बजाज ऑटो ने 2006 में राजीव बजाज के नेतृत्व में वर्तमान प्रबंधन के तहत चेतक को बंद कर दिया।

Viral automobile Update : मोटरसाइकिल निर्माता KTM 2024 से बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर यूरोप में बेचेगी

प्रतिष्ठित स्कूटर ने अक्टूबर 2019 में ईवी फॉर्म में वापसी की और तब से 1.4 लाख रुपये की कीमत पर 24,000 से अधिक इकाइयां बेची हैं और अब 40 शहरों में उपलब्ध है। बजाज केटीएम के साथ टाई-अप अक्टूबर 2007 में शुरू हुआ था और पहली बाइक 2011 में शुरू हुई थी।

राजीव बजाज ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 1 मिलियन केटीएम में से आधे भारतीय सड़कों पर हैं और बाकी लगभग 70 देशों को निर्यात किए जाते हैं। बजाज के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यहां पीटीआई-भाषा को बताया कि सालाना आधार पर चाकन संयंत्र विभिन्न केटीएम मॉडलों की दो लाख इकाइयों का निर्माण कर सकता है और पिछले साल इसका उत्पादन करीब 1.6 लाख था, जो चिप की कमी के कारण चालू वित्त वर्ष में और गिर गया है।

https://twitter.com/autocarindiamag/status/1494543566332305411/photo/1

Viral automobile Update : मोटरसाइकिल निर्माता KTM 2024 से बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर यूरोप में बेचेगी

पिएर ने कहा कि पुणे में उत्पादित आधे केटीएम को केटीएम द्वारा लगभग 70 वैश्विक बाजारों में भेज दिया जाता है, जबकि बजाज अपनी मात्रा का एक हिस्सा श्रीलंका, नेपाल और इंडोनेशिया को भेजता है।

10 लाखवां माइलस्टोन हासिल करने पर बजाज ने कहा कि जब हमने 2007 में किफायती इनोवेशन के लक्ष्य के साथ केटीएम पार्टनरशिप शुरू की थी और 15 साल बाद हम न केवल सफल हुए हैं बल्कि 49.9:50.1 इक्विटी होल्डिंग स्ट्रक्चर के साथ स्ट्रैटेजिक पार्टनर भी बन गए हैं।

और हमारी समान संस्कृतियों को देखते हुए एक निरंतर और भरोसेमंद सहयोग बनाया गया है जिसे जल्द ही इलेक्ट्रिक वाहनों और अगली पीढ़ी की तकनीकों तक बढ़ाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जब भी केटीएम प्रबंधन हमें चाहेगा, प्लांट हमारी उच्च-स्तरीय केटीएम बाइक्स को रोल करने के लिए तैयार है।

Leave a Comment