Krishna Janmashtami – धूमधाम से मनाई जाएगी जन्माष्टमी

श्रीराधा कृष्ण मंदिर कोठीबाजार में होगा आयोजन

Krishna Janmashtamiबैतूल – कोठीबाजार स्थित प्राचीन श्री राधाकृष्ण मंदिर में आज जन्माष्टमी पर्व आज धूमधाम से मनाया जाएगा। श्री राममंदिर, शिव मंदिर, श्री राधाकृष्ण मंदिर, छोटा श्रीराम मंदिर, पार्वती भवन एकीकृत ट्रस्ट बैतूल के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने बताया कि जन्माष्टमी पर्व को लेकर पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही थीं। आयोजन को भव्य बनाने के लिए लाइट और फूलों से साज सज्जा की गई है।

ट्रस्टी सचिव नवनीत गर्ग ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी श्री राधा-कृष्ण मंदिर में जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस साल मंदिर परिसर में बनाए गए आडिटोरियम में झूला लगाया गया है जिसमें भगवान श्रीकृष्ण को झुलाया जा रहा है। कल से ही श्रद्धालुओं के आने की संख्या बढ़ गई है।

आज बड़ी संख्या में श्रद्धालु जन्माष्टमी पर्व मनाने मंदिर में आएंगे। रात में भगवान श्रीकृष्ण की आरती की जाएगी और उन्हें भोग लगाया जाएगा। इसके अलावा भजन कीर्तन का भी आयोजन किया गया। श्री गर्ग ने बताया कि मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण की आकर्षक झांकियां भी बनाई गई है।

श्री कृष्ण मंदिर के पुजारी राजू पारिख ने सभी श्रद्धालुओं से उपस्थित होकर भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव का आनंद उठाने की अपील की है। गौरतलब है कि यह मंदिर लगभग डेढ़ दशक पुराना है और यहां भगवान श्री कृष्ण की श्यामवर्ण की आकर्षक प्रतिमा है जो श्रद्धालुओं को आकर्षित करती है।

Leave a Comment