मेड़ में बराबर मात्रा में पानी भरने का किसान ने ढूंढा यूनिक आईडिया, वीडियो देख लोग बोले “इसे कहते है असली जुगाड़!”

मेड़ में बराबर मात्रा में पानी भरने का किसान ने ढूंढा यूनिक आईडिया, वीडियो देख लोग बोले “इसे कहते है असली जुगाड़!”, भारतीय किसानों का जुगाड़ का हुनर हमेशा से ही लोगों को हैरान करता रहा है। वे कम संसाधनों में भी अपने काम को आसान बनाने के लिए नए-नए तरीके खोजते रहते हैं। हाल ही में, एक किसान ने खेत में पानी भरने के लिए एक अनोखा तरीका खोजा है। यह तरीका इतना जुगाड़ू और कमाल का है कि इसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे।

ये भी पढ़े- शख्स ने ईंट की जगह शराब की बोतलों से खड़ा कर दिया आशियाना, वीडियो देख रह जाओगे हक्के-बक्के

भारत एक कृषि प्रधान देश है। यहाँ के मैक्सिमम लोग अपनी आमदनी के लिए कृषि पर निर्भर है। आये दिन किसान अपने काम को आसान बनाने के लिए कुछ न कुछ नया तरीका आजमाते है जिससे यह बहुत ही कम खर्च में अपना काम कर सके। ऐसे ही एक किसान ने खेत की मेड़ में बराबर मात्रा में पानी भरने के लिए तगड़ा जुगाड़ लगाया है। आइये देखते है इस वीडियो के बारे में…

मेड़ में एक जैसा पानी देने के लिए किसान ने लगाया गजब का जुगाड़

जैसा कि आप इस वीडियो में देख सकते है कैसे किसान ने अपने खेत की मेड़ हर जग़ह एक जैसा पानी देने के लिए पॉलिथीन की मदद से गजब का तरीका अपनाया वो भी बिना किसी ज्यादा मेहनत के। ऐसा ही किसान अपने कठिन काम को बेहद आसान बनाने के लिए ऐसे जुगाड़ करते रहते है, जो कि हमारी ज़िन्दगी में बेहद काम में आते है।

ये भी पढ़े- Interesting GK Question: भारत का एकमात्र ऐसा राज्य जहाँ 2 घंटे पहले होता है सूर्योदय?

देखे वीडियो-

यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर @techzexpress नामक द्वारा शेयर की गयी है जिसके कैप्शन में लिखा है कि “पानी को धीमा करने का अच्छा तरीका”, इस वीडियो को अब तक करोड़ो लोगो द्वारा देखा जा चूका है। इस वीडियो पर अब तक 68 लाख से ज्यादा लाइक्स आ चुके है।

2 thoughts on “मेड़ में बराबर मात्रा में पानी भरने का किसान ने ढूंढा यूनिक आईडिया, वीडियो देख लोग बोले “इसे कहते है असली जुगाड़!””

Comments are closed.