Jio Space Fiber रिलायंस ने किया लॉन्च, आकाश अंबानी ने IMC 2023 में किया बड़ा ऐलान,

Jio Launch Jio Space Fiber Service – रिलायंस जियो ने पिछले महीने ही जियो एयर फाइबर को लॉन्च किया था लेकिन, अब कंपनी की तरफ से इंटरनेट के क्षेत्र में एक बड़ा ऐलान किया गया है। जियो ने मोबाइल इंडिया कांग्रेस 2023 इवेंट में जियो स्पेस फाइबर सर्विस को लॉन्च किया। जियो स्पेस फाइबर के जरिए कंपनी दूर-दराज इलाकों में इंटरनेट की सर्विस पहुंचाएगी।

ये भी पढ़े –

जियो स्पेस फाइबर से उन इलाकों में आसानी से इंटरनेट की कनेक्टिविटी पहुंचेगी जहां फाइबर केबल के जरिए ब्रॉडबैंड की सुविधा को पहुंचाना मुश्किल है। जियो की स्पेस फाइबर सर्विस बेहद खास होने वाली है। इसके जरिए यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। जियो स्पेस फाइबर सैलटेलाइट बेस्ट गीगा फाइबर टेक्नोलॉजी है। कंपनी की मानें तो यह नई इंटरनेट सर्विस पूरे देश में बेहद सस्ते दाम में उपलब्ध होगी।

2G की कीमत में 4G फोन

जियो स्पेस फाइबर को पेश करते हुए कंपनी के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि हम इसके जरिए उन लोगों को इंटरनेट से कनेक्ट करेंगे जो आज भी इससे वंचित हैं। उन्होंने कहा कि हम टेक्नोलॉजी की मदद से पूरे देश में यूनिटी की एक डिजिटल प्रतिमा का निर्माण करेंगे यह हमारा वादा है। अपनी स्पीच के दौरान उन्होंने हाल ही में 999 रुपये में लॉन्च किए गए सबसे सस्ते 4G फोन Jio Bharat का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यह पहला 4G फोन है जिसकी कीमत अधिकांश 2G फोन से भी कम है।

ये भी पढ़े –

5G ढाचें को लगातार मजूबत बना रहे हैं

आकाश अंबानी ने कहा कि मुझे आप लोगों से यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि इस समय देश में कुल 5G क्षमता में रिलायंस जियो 85 प्रतिशत का योगदान दे रहा है। उन्होंने कहा कि हम जियो के 5G ढाचें को हम Jio Fiber और Jio Air Fiber से लगातार मजबूत बना रहे हैं।

जियो स्पेस फाइबर से जुड़े 4 शहर

जियो के मुताबिक देश के चार सबसे दूरस्थ स्थान गुजरात का गिर नेशनल पार्क, छत्तीसगढ़ का कोरबा, उड़ीसा का नबरंगपुर और असम का ओएनजीसी-जोरहाट जियो स्पेस फाइबर सर्विस से जुड़ चुके हैं। जियो स्पेस फाइबर के जरिए ग्राहकों को जंगल, पहाड़ जैसे विषम इलाकों में भी इंटरनेट की कनेक्टिविटी मिल सकेगी।

ये भी पढ़े –

सैटेलाइट से मिलेगी तगड़ी स्पीड

आपको बता दें कि जियो स्पेस फाइबर जियो की तीसरी इंटरनेट सर्विस है। इससे पहले कंपनी अपने ग्राहकों को जियो फाइबर और जियो एयर फाइबर की सर्विस दे रही है। जियो इंटरनेट सुविधा देने के लिए अपनी नई टेक्नोलॉजी में एसईएस कंपनी के सैटेलाइट का इस्तेमाल करेगी। जियो स्पेस फाइबर को पेश करते हुए कंपनी के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि हम इसके जरिए उन लोगों को इंटरनेट से कनेक्ट करेंगे जो आज भी इससे वंचित हैं। फिलहाल अभी इस बारे में जानकारी नहीं मिली है कि इसे आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा।