spot_img
HomeदेशGangster : जाने गैंगेस्टर कैसे देते है अपराध को अंजाम डीजी ने...

Gangster : जाने गैंगेस्टर कैसे देते है अपराध को अंजाम डीजी ने दिया सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े सवाल का जवाब

Gangster : तिहाड़ की सबसे कुख्यात जेल में, अपराधी धोखा देने और मारने की साजिश रचते हैं, जबकि उनके समर्थक बाहर बैठकर अपराध करते हैं। सिद्धू मूसेवाला की हत्या और लॉरेंस बिश्नोई की संलिप्तता ने भी सवाल उठाया है कि तिहाड़ अपराधी कैसे अपराध कर रहे हैं। इससे पहले सुकेश चंद्रशेखर का भी नाम सामने आया था, जिन्होंने तिहाड़ में जेल में रहते हुए रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर सिंह की पत्नी को अरबों रुपये का चूना लगाया था.

हालांकि जेल अधिकारियों के लिए यह कोई नई बात नहीं है। सुकेश चंद्रशेखर के मामले की उपस्थिति के बाद, जेल अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जेल अधिकारियों का कहना है कि लॉरेंस बिश्नोई के मामले में अब तक कोई बड़ा कदम नहीं उठाया गया है. लॉरेंस ने कथित तौर पर जेल में ही मुसेवाला की हत्या की योजना बनाई थी, लेकिन बिश्नोई ने यह सब कैसे किया और जेल में इस काम में किसने उनकी मदद की, इसका कोई ठोस सबूत सामने नहीं आया है।

सुकेश चंद्रेशखर और लॉरेंस बिश्नोई ही नहीं बल्कि नीरज बवाना, काला जठेरी समेत अन्य अपराधी भी सालों से जेल चला रहे हैं. हालांकि जेल के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने ऐसा करने के लिए कदम उठाए हैं, लेकिन इसके सीमित परिणाम ही मिले हैं।

‘कुछ जैमरों को होगी जेल’
तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने जेल अधिकारियों द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए News18 को बताया कि ऊपरी सुरक्षा वार्डों में और जैमर लगाए जाएंगे और सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी की जाएगी. उन्होंने कहा, “सुधार विभाग ने हमेशा जेलों के भीतर अवैध फोन के इस्तेमाल की घटनाओं को नियंत्रित करने के प्रयास किए हैं। इस संबंध में कई कदम उठाए गए हैं। इस तरह की गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में अपराधियों पर सीसीटीवी से बेहतर नजर रखी जा सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular