IRCTC दे रहा सस्ते दामों में Thailand घूमने का सुनहरा मौका! मिलेगी कई सारी लक्ज़री सुविधाएं

IRCTC दे रहा सस्ते दामों में Thailand घूमने का सुनहरा मौका! मिलेगी कई सारी लक्ज़री सुविधाएं, क्या आप भी गर्मियों की छुट्टियों में थाईलैंड जाने का प्लान बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक अच्छा अवसर लेकर आया है. भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम एक शानदार थाईलैंड टूर पैकेज ऑफर कर रहा है. थाईलैंड जाने की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां भारतीयों के लिए वीजा फ्री है. यानी भारतीय यात्रियों को कोई वीजा शुल्क नहीं देना पड़ता है.

ये भी पढ़े- मोबाइल स्क्रीन टूटने से काम नहीं कर रहा था टच! लड़के ने ढूंढा अनोखा समाधान, हैरान रह गए यूज़र्स

आईआरसीटीसी का थाईलैंड टूर पैकेज लखनऊ, मुंबई, दिल्ली और इंदौर जैसे अधिकांश शहरों के लोगों के हिसाब से बनाया गया है.

IRCTC Thailand टूर पैकेज की जानकारी

आईआरसीटीसी ने थाईलैंड टूर पैकेज लाया है. यह टूर पैकेज लखनऊ से शुरू होगा. आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अनुसार, अगर एक व्यक्ति यात्रा करता है, तो आपको 67,500 रुपये का भुगतान करना होगा. अगर 2 लोग जाते हैं, तो प्रत्येक व्यक्ति के लिए 57,900 रुपये का भुगतान करना होगा. यहां तक ​​कि अगर आप 3 लोगों के लिए टूर पैकेज लेते हैं, तो भी प्रत्येक व्यक्ति के लिए 48,700 रुपये का भुगतान करना होगा. अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट https://irctctourism.com/ पर जा सकते हैं. इसके अलावा मुंबई, दिल्ली जैसे सभी शहरों से थाईलैंड टूर पैकेज उपलब्ध है.

ये भी पढ़े- Desi Jugaad: 1000 ईंटो की मदद से युवक ने घर पर ही बना दिया देसी कूलर! ठंडी हवा देने में AC भी फ़ैल…

भारतीयों के लिए वीजा फ्री है Thailand

थाईलैंड भारतीयों के लिए वीजा मुक्त देश है. यहां आपको पहले से वीजा लेने की जरूरत नहीं है. जब आप थाईलैंड के हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे, तो आपको वहां वीजा मिल जाएगा. भारतीयों को भी वीजा शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.

पैकेज में मिलने वाली सेवाएं

लखनऊ से बैंकॉक के लिए फ्लाइट्स उपलब्ध होंगी. टूर पैकेज में फ्लाइट, होटल और खाने की कीमत शामिल है. आपको अपने व्यक्तिगत खर्चों का खुद वहन करना होगा. इस टूर पैकेज में लोकल घूमने के लिए बस की सुविधा दी जाएगी. बाकी जानकारी आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी. IRCTC थाईलैंड का 4 रात और 5 दिन का टूर पैकेज लाया है. इस पैकेज में थाईलैंड, बैंकॉक और पटाया दिखाया जाएगा. आपको एक स्थानीय टूर गाइड भी मिलेगा.