HometechnologyiPhone Protection - अगर आप भी लगाते हैं अपने iPhone में इस...

iPhone Protection – अगर आप भी लगाते हैं अपने iPhone में इस तरह का कवर तो सावधान 

फ़ोन की बैक साइड को हो सकता है नुकसान 

iPhone Protectionआईफोन के प्रो मॉडल्स चाहे वह आईफोन 14 प्रो हो या फिर आईफोन 15 प्रो, सभी महंगे होते हैं, जिनकी कीमतें लाखों में शुरू होती हैं. हर व्यक्ति को यह लगता है कि वह जिस कवर का उपयोग कर रहा है, उससे उनके आईफोन को सुरक्षा मिलेगी, जो सच है। लेकिन ये कवर आईफोन के प्रो मॉडल्स को ठीक से बचाते हैं लेकिन उनकी बॉडी पर स्क्रैच आ सकते हैं या फिर अन्य क्षति पहुंचा सकते हैं। आज हम आपको ऐसे कुछ आईफोन कवर्स के बारे में बता रहे हैं जो इस्तेमाल करने से आपको इन खतरों से बचाव हो सकता है।

प्लास्टिक कवर | iPhone Protection

आजकल मार्केट में सस्ते हार्ड प्लास्टिक कवर व्यापकता से उपलब्ध हैं, जो लोगों द्वारा खूबपूर्ण डिजाइन और पैटर्न के साथ खरीदे और बेचे जा रहे हैं। इनमें से कई में अच्छे डिजाइन और पैटर्न होते हैं, जिससे लोग इन्हें तुरंत ही खरीद लेते हैं, क्योंकि इससे उनके स्मार्टफोन को सुरक्षा और आकर्षण मिलता है। हालांकि इन कवर्स में कुछ ऐसी इंसुलेशन नहीं होती है जिससे हार्ड प्लास्टिक सीधे आईफोन बॉडी से संपर्क में आता है और इसे रगड़ने का खतरा होता है। इसके बजाय, इनसे फोन पर स्क्रैच लग सकते हैं और कई बार कैमरा के संपर्क में आने पर कैमरा लेंस भी इसकी वजह से खराब हो सकता है।

आर्मर कवर्स | iPhone Protection  

आर्मर कवर्स आजकल बाजार में व्यापकता से मिलते हैं और लोग इन्हें लगाकर अपने आईफोन को और भी अधिक सुरक्षित बनाते हैं, क्योंकि इनके साथ फोन गिरता है तो यह पूरी तरह से सुरक्षित रहता है। लेकिन जहां एक तरफ इनकी वजह से फोन को सुरक्षित रखना संभव है, वहीं दूसरी तरफ इसकी बॉडी को बुरी तरह से नुकसान हो सकता है क्योंकि इसका निर्माण खुरदुरा और टफ होता है। इसकी वजह से समय के साथ बॉडी की रौनक कम हो जाती है और आपका स्मार्टफोन पुराना जैसा दिखने लगता है।

Source Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular