iPhone 16 – नए iPhone 16 में देखने मिल सकते हैं पांच बदलाव 

iPhone 15 से बड़ा हो सकता है डिस्प्ले 

iPhone 16इस साल iPhone 15 सीरीज को लॉन्च कर दिया गया है। सभी फोन्स में डायनेमिक आइलैंड की सुविधा दी गई है। अब अगले साल, अर्थात 2024 में iPhone 16 सीरीज का लॉन्च होने वाला है। लॉन्चिंग तक अभी कुछ समय बाकी है, लेकिन अफवाहें इसके बारे में पहले से ही चर्चा में हैं। लॉन्चिंग तक अभी थोड़ा समय बाकी है, लेकिन लीक्स और अफवाहें पहले से ही सुरु हो गई हैं। कुछ चर्चा हो रही है कि आगामी iPhone सीरीज में क्या नया देखने को मिलेगा। आइए देखते हैं, लीक्स के अनुसार आने वाले सीरीज में क्या हो सकता है।

देखने मिल सकता है बड़ा डिस्प्ले 

रुमर्स के अनुसार, आने वाले iPhone 16 और 16 प्लस में 6.1 और 6.7 इंच के डिस्प्ले हो सकते हैं, जो कि पिछले 15 सीरीज के समान हैं। लेकिन iPhone 16 प्रो और iPhone 16 प्रो मैक्स के डिस्प्ले का साइज बड़ा हो सकता है, इसमें स्क्रीन का आकार क्रमशः 6.23 इंच और 6.85 इंच होने की चर्चा हो रही है। यानी कुछ अफवाहें कह रही हैं कि प्रो मॉडल्स में स्क्रीन का आकार बड़ा और चौड़ा हो सकता है।

हो सकता है  पेरिस्कोप लेंस | iPhone 16

iPhone 15 Series के लॉन्च के समय, केवल iPhone 15 Pro Max में 5x पेरिस्कोप कैमरा था। लीक्स के मुताबिक, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में पेरिस्कोप लेंस हो सकता है। 16 Pro Max में हमें नए सुपर पेरिस्कोप लेंस की उम्मीद है, जिसमें फोकल लंबाई और ऑप्टिकल ज़ूम क्षमताओं में विशेष सुधार हो सकता है।

iPhone 16 सीरीज में भी एक्शन बटन

Apple ने iPhone 15 Pro सीरीज के साथ एक्शन बटन का परिचय किया, जो iPhone के लिए नया कैपेसिटिव बटन है। यह बटन साइलेंट/वाइब्रेट स्विच की जगह है। 2024 में, iPhone 16 सीरीज में भी एक्शन बटन का इस्तेमाल किया जाने की उम्मीद है।

A18 Pro चिपसेट होने की सम्भावना | iPhone 16  

iPhone 16 Pro सीरीज़ में A18 Pro चिपसेट के आने की अफवाहें हैं, जो A17 Pro SoC का नेक्स्ट-जेनरेशन होगा। यह चिपसेट TSMC की N3E निर्माण प्रक्रिया पर आधारित होगा। कुछ रिपोर्ट्स इस संदर्भ में दावा करती हैं कि स्टैंडर्ड iPhone 16 मॉडल को A17 Pro चिपसेट का फोर्क्ड वर्जन मिल सकता है। हालांकि, यह अधिक संभावना है कि मानक iPhone 16 मॉडल को पूरी तरह से नया A18 चिपसेट मिलेगा।

नई बैटरी टेक्नोलॉजी 

iPhone 16 Pro मॉडल में अफवाहों के मुताबिक, एक नई स्टैक्ड बैटरी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस तकनीक से बैटरी की क्षमता और लाइफ स्पैन दोनों बढ़ सकते हैं। स्टैक्ड बैटरी टेक्नोलॉजी में, दो या दो से ज्यादा बैटरी को एक-दूसरे के ऊपर रखा जाता है। iPhone 16 Pro मॉडल में स्टैक्ड बैटरी टेक्नोलॉजी के साथ फास्ट 40W वायर्ड चार्जिंग और 20W MagSafe वायरलेस चार्जिंग का समर्थन हो सकता है।

Source – Internet