iOS 18 Update : शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ iOS 18, मिलेंगी पहले से ज्यादा कई चीजें 

ये अपडेट आपके फोन को बना देगा और भी ज्यादा यूजफुल 

iOS 18 Update – एप्पल कंपनी का सबसे बड़ा मेगा इवेंट, वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2024), 10 जून को हो गया। इस साल कंपनी ने इस कॉन्फ्रेंस में iOS के नए वर्जन, iOS 18 का लॉन्च किया है। जैसा कि उम्मीद थी, यह नया iOS 18 कई शानदार फीचर्स के साथ आया है। कंपनी का दावा है कि iOS 18 में आपको पहले से भी अधिक चीजें अपने हिसाब से सेट करने की सुविधा मिलेगी और यह आपके फोन को और भी अधिक उपयोगी बना देगा।

कई नए फीचर्स | iOS 18 Update

आने वाले iOS 18 ऑपरेटिंग सिस्टम में आईफोन यूजर्स को कई नए फीचर्स मिलेंगे। उनमें शामिल हैं आईफोन को अपने हिसाब से सजाने की सुविधा, मेल ऐप में इनबॉक्स को मैनेज करने के नए तरीके, मैसेज भेजने के लिए सैटेलाइट का इस्तेमाल, आदि। इनमें से एक विशेष फीचर है, जिसमें यूजर्स को सिर हिलाकर फोन कॉल को इग्नोर करने की सुविधा मिलेगी। इस फीचर के बारे में आगे विस्तार से जानने के लिए आइए हम आपको बताते हैं।

WWDC 2024 में एप्पल के डेवलपर कॉन्फ्रेंस में iOS 18 अपडेट के साथ एक नया फीचर लॉन्च किया गया है। अब यूजर्स अगर किसी फोन कॉल का जवाब नहीं देना चाहते हैं तो वे सिर्फ अपना सिर हिलाकर ऐसा कर पाएंगे। इस फीचर की मदद से यूजर्स Siri को कमांड दे सकेंगे कि वे उस फोन कॉल को इग्नोर करना चाहते हैं।

सिर हिलाकर करना होगा इशारा | iOS 18 Update 

कंपनी के मुताबिक, फोन कॉल को इग्नोर करने के लिए यूजर्स को सिर्फ अपना सिर हिलाकर इशारा करना होगा, बाकी का सिरी खुद कर देगा। यह फीचर उन लोगों के लिए काफी काम का साबित हो सकता है जो काफी व्यस्त रहते हैं और उन्हें बार-बार फोन देखने का समय नहीं मिलता। इस फीचर की मदद से वे बिना अपना टाइम वेस्ट किए गैर जरूरी कॉल्स को आसानी से इग्नोर कर सकेंगे।

iOS 18 अपडेट के साथ iPhone यूजर्स को मेल ऐप में इनबॉक्स को आसानी से मैनेज करने की सुविधा मिलेगी। अब यूजर्स मेल ऐप में ईमेल को कैटेगरी के मुताबिक फिल्टर कर सकेंगे। यह फीचर इस साल के अंत तक उपलब्ध होगा।

Source Internet  

1 thought on “iOS 18 Update : शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ iOS 18, मिलेंगी पहले से ज्यादा कई चीजें ”

Comments are closed.