Friday, August 12, 2022
spot_img
HomeबैतूलIndian Railways : छत्तीसगढ़-समता एक्सप्रेस एक माह के लिए रद्द

Indian Railways : छत्तीसगढ़-समता एक्सप्रेस एक माह के लिए रद्द

जिले के यात्रियों को यात्रा करने के लिए होगी असुविधा, 22 ट्रेनों का रेलवे ने एक माह के लिए संचालन किया बंद

मुलताई – नगर के रेलवे स्टेशन मुलताई में रूकने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस और समता एक्सप्रेस को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने अगले 1 महीने के लिए कैंसिल कर दिया है। इन दोनों ट्रेनों के साथ कुल 22 ट्रेनों को रद्द किया गया है। अब यह दोनों ट्रेनें 24 अप्रैल 2022 से 23 मई 2022 तक मुलताई के रेलवे स्टेशन पर नहीं रूकेगी। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस रोजाना कोरबा से अमृतसर के बीच और अमृतसर से बिलासपुर के बीच चलती है। जबकि समता एक्सप्रेस सप्ताह में 5 दिन विशाखापट्टनम से निजामुद्दीन के बीच और निजामुद्दीन से विशाखापटनम के बीच चलती है। इन दोनों ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

संचालन रद्द करने का नहीं बताया कारण

इन ट्रेनों को क्यो रद्द किया गया है, इसका कारण अभी साफ नहीं हुआ है, लेकिन इसके आदेश स्टेशन पर पहुंच गए हैं। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार 18237 छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस जो रोजाना कोरबा से अमृतसर के बीच चलती है एवं 18238 छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस जो अमृतसर से बिलासपुर के बीच चलती है। इसे रद्द किया गया है। इसके साथ ही 12807 समता एक्सप्रेस जो सप्ताह में 5 दिन मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को विशाखापट्टनम से निजामुद्दीन के बीच चलती है। वहीं 12808 जो सप्ताह में 5 दिन गुरुवार,शुक्रवार, शनिवार, सोमवार एवं मंगलवार को निजामुद्दीन से विशाखापटनम के बीच चलती है इसे रद्द किया गया है।

मुलताई में पहले ही है कम ट्रेनों का स्टॉपेज

मुलताई में पहले ही बहुत ही कम ट्रेनों का स्टॉपेज है। ऐसे में अब अगले 1 महीने के लिए इन ट्रेनों के रद्द हो जाने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। मुलताई में नई ट्रेनों के स्टॉपेज के लिए लगातार आंदोलन किया जा रहा है। इधर, इन दोनों ट्रेनों के रद्द होने से लोगों की यातायात सुविधा प्रभावित होगी।

बैतूल में भी रूकती थी दोनों ट्रेनें

दोनों ट्रेनों का संचालन बंद हो जाने से बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी, बैतूल, आमला सहित मुलताई के यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। यात्रियों का मानना है कि ग्रीष्मकाल में स्कूल के अवकाश होने से लोग वर्ष में एक बार परिवार सहित यात्रा करते हैं लेकिन ट्रेनों के संचालन बंद होने से लोगों को यात्रा करने में असुविधा का सामना करना पड़ेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments